ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
रक्सौल: शराब बंदी को सफल बनाने को एसडीएम सुश्री आरती के नेतृत्व में सभी कर्मियों ने लिया शपथ
By Deshwani | Publish Date: 26/11/2021 9:47:39 PM
रक्सौल: शराब बंदी को सफल बनाने को एसडीएम सुश्री आरती के नेतृत्व में सभी कर्मियों ने लिया शपथ

रक्सौल। अनिल कुमार। बिहार में शराब बंदी को सफल बनाने एवं शराब का सेवन नही करने हेतु 26 नवम्बर को मद्य निषेध दिवस पर स्थानीय अनुमण्डल परिसर में एसडीएम सुश्री आरती के नेतृत्व में सभी कर्मियों द्वारा शपथ लिया गया। इस शपथ में मद्य विद्यालय रेलवे के बच्चे व शिक्षक भी सम्मिलित हुए। अनुमंडल परिसर में एसडीएम सुश्री आरती ने सभी कर्मियों को यह शपथ दिलाई कि हम हर हाल में कभी भी शराब का सेवन नही करेंगे, यदि करते हुए पाए जाएंगे तो हम पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। वहीं यह भी कहा गया कि हम न शराब के सेवन करेंगे, अपितु समाज को भी इसके लिए जागरूक करेंगे। 






वहीं मद्य निषेध दिवस के साथ संविधान दिवस पर बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर को नमन करते हुए संविधान की प्रस्तावना का भी एसडीएम द्वारा सभी कर्मियों को शपथ दिलाया गया। वहीं मद्य निषेध दिवस के अवसर पर एसडीएम के द्वारा जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। वहीं प्रखंड स्तर से लेकर सभी छोटे-बड़े कार्यालयों में भी शराब का सेवन न करने की शपथ ली गयी। 





दूसरी ओर क्षेत्र के सभी विद्यालयों में भी बच्चों, शिक्षकों व रसोइयों आदि द्वारा भी शपथ लिया गया कि वे हर हाल में शराब का सेवन नही करेंगे, चाहे वह अपने दैनिक कर्तव्य पर हो या नही हो। वहीं बच्चों को यह बताया गया कि वे अपने घर व मुहल्लों में लोगों शराब से होने वाले नुकसान को बताकर शराब न पीने के लिए जागरूक करें। उपस्थित ग्रामीणों को कहा गया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बनाये गए शराबबंदी कानून पर पहल करें और इसका सेवन न करें। मौके पर डीसीएलआर रामदुलार राम, पीजीआरओ सतीश रंजन, कार्यपालक दंडाधिकारी सह अवर निर्वाची पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह, अवर निबंधन पदाधिकारी संतोष कुमार, बीडीओ संदीप सौरभ, सीओ विजय कुमार, जेएसएस मिथिलेश कुमार मेहता, सीडीपीओ रीमा कुमारी, बीईओ नागेश्वर कुमार, एमडीएम प्रभारी कृष्णा कुमार, बीआरपी मनोज कुमार, छोटेलाल राय, हृदयेश कुमार, मध्य विद्यालय रेलवे के प्रधानाध्यापक गोपाल प्रसाद, शिक्षक अवधेश यादव, आकाश कुमार व उपेंद्र यादव सहित अन्य कर्मी आदि मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS