ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
मोतिहारी के अरेराज में पीएनबी की एटीएम बाल-बाल बची लेकिन कोटवा से उखाड़ ले गए 36 लाख रुपयों सहित एसबीआई की एटीएम
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2021 11:00:00 PM
मोतिहारी के अरेराज में पीएनबी की एटीएम बाल-बाल बची लेकिन कोटवा से उखाड़ ले गए 36 लाख रुपयों सहित एसबीआई की एटीएम

मोतिहारी। पूर्वी चम्पारण के अरेराज में पीएनबी की एटोमैटिक टेलर मशीन (ATM) तो बच गई। लिहाजा कोटवा स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एटीम नहीं बच सकी। दुस्साहसी चोरों ने फिल्मी अंदाज में 35 लाख 77 हजार रुपयों सहित एटीम मशीन उखाड़ ले गए।

 

सीसीटीवी के फुटेज से पता चला है कि चोर सोमवार की सुबह 3 बजकर 52 मिनट पर एटीएम उखाड़ने में सफल हो गए थे और उसे गाड़ी में लोडकर के फरार हो गए। एक दूसरी घटना अरेराज के सटहां में हुई है जहां पीएनबी की एटीम को चोरों ने काटने का प्रयास किया लेकिन वे सफल नहीं हो सके हैं।


कोटवा की घटना के बारे में बताया गया है कि चोर एक घंटे से अधिक समय तक एटीम में रहे। घटना के समय मॉर्निंग वाक के क्रम में सड़क से गुजर रही दो महिलाओं ने गाड़ी पर कुछ लोड करते हुए देखा और इसकी सूचना दुकानदारों को दी।
कोटवा थाना से थोड़ी ही दूरी पर कोटवा बाजार की मुख्य सड़क पास एसबीआई की शाखा के समीप स्थित है यह एटीएम।
कुछ महिलाओं ने कुछ लोगों को एटीएम मशीन स्कार्पियो में लादते हुए देखा और बाजार के तरफ आकर दुकानदारों को बताया। लोग वहां गए तो देखा कि एटीएम का शटर टूट हुआ था।

सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। बाद में जिला के वरीय पुलिस पदाधिकारी और कई थानों की पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर स्थिति की जांच की। पुलिस पदाधिकारियों ने बैंक के सीसीटीवी को भी खंगाला। चोर 5 -6 की संख्या में थे। सीसी टीवी कैमरे कैद तस्वीरों के अनुसार रात के 2 बज कर 52 मिनट पर एक गाड़ी एटीएम के पास पहुंचती है। उसमें से दो लोग निकलते है।

 उनके हाथ मे कुछ सामान होता है। गाड़ी वहां से अलग कर देते हैं। शटर का ताला तोड़ने के क्रम में सड़क पर एक गाड़ी आ रही होती है। चोर एटीएम के पास से हट जाते हैं। गाड़ी के जाने जाने बाद फिर चोर दूसरा ताला तोड़ बाहर लगे सीसी टीवी पर पेंट कर एटीएम में प्रवेश करते है। अगले एक घंटे तक मशीन को आराम से सेफ तोड़ने में असफल होने पर मशीन ही उखाड़ देते हैं। 

अंदर के कैमरे में एक चोर की तस्वीर दिख रही होती है। हालांकि बाद में उसने अपने चेहरे छुपा लिया है। और उस कैमरे को भी स्प्रे कर बंद कर देता है। एटीएम मशीन उखाड़ने के बाद 3 बजकर 49 मिनट पर गाड़ी फिर एटीएम के पास लाई जाती है और चोर एटीम मशीन लोड कर फरार हो जाते है।एसबीआई कोटवा शाखा के प्रबंधक जितेंद्र कुमार ने बताया कि एटीएम में 35 लाख 77 हजार रुपये थे।इधर सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता,अरेराज एसडीपीओ आईपीएस अभिनव धीमान,पिपरा कोठी थानाध्यक्ष, अभिनव दुबे,डुमरिया घाट थानाध्यक्ष राजीव कुमार,कोटवा थानाध्यक्ष नितिन कुमार सहित कई पुलिस पदाधिकारी और बैन के कर्मी मौजूद थे।

अरेराज के सटहां स्थित पीएनबी का एटीएम का ताला काटने का प्रयास।

पूर्वी चम्पारण के अरेराज बेतिया मुख्य पथ में सटहा चौंक के पास पीएनबी एटीएम का ताला रविवार की रात चोरों द्वारा काटा जा रहा था। जैसे ही रात्रि गस्त के दौरान पुलिस की गाड़ी पहुंची की ताला काटने वाले चोर नौ दो ग्यारह हो गए। इधर थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार ने बताया कि पीएनबी के शाखा प्रबंधक के द्वारा आवेदन प्राप्त हो चुका है। अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। मौके से चोरों द्वारा एटीएम का कटा हुआ ताला बरामद किया गया है। वहीं थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों की पहचान की जा रही है। शीघ्र ही चोरों को सलाखों के अन्दर कर दिया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS