ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने तिरुपति चीनी मिल के पेराई सत्र का की शुभारंभ
By Deshwani | Publish Date: 12/11/2021 9:42:00 PM
बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने तिरुपति चीनी मिल के पेराई सत्र का की शुभारंभ

नए सत्र 2021-22 में एक करोड़ का रखा गया हैं गन्ना पेराई का लक्ष्य:एमडी दीपक यादव



बगहा। भास्कर दिवाकर। बगहा तिरूपति चीनी मिल परिसर में शुक्रवार को डोगा पूजन समारोह के बीच वैदिक मंत्रों से पूजा और हवन किया गया।बिहार के उप मुख्यमंत्री रेणु देवी, बगहा विधायक राम सिंह एवं बगहा चीनी मिल मालिक दीपक यादव ने उपमुख्यमंत्री के साथ नारियल तोड़कर नए सत्र 2021-22 में चीनी मिल चलाने की विधिवत घोषणा किया।सर्वप्रथम डोगा पूजन समारोह में पूजा एवं हवन के पश्चात उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने चीनी मिल के काटा पर पहले गन्ना लेकर आये बैलगाड़ी व टैक्टर टॉली के समीप नारियल तोड़कर काटा को शुरू की। उक्त बैलगाड़ी व ट्रैक्टर ट्रॉली चालकों को माल्यार्पण कर उन्हें शॉल व उपहार भेंट की। उप मुख्यमंत्री रेणु देवी ने इस मौके पर गन्ना किसानों के लिए पेराई सत्र में नए बढ़े हुए गन्ना दर से भुगतान की घोषणा की।




उन्होंने बताई की बगहा चीनी मिल में गन्ना पेराई सत्र का उद्घाटन समारोह में पूजा के साथ हवन किया गया है और मैं सबसे ज्यादा किसानों और चीनी मिल के मालिक दीपक को बधाई देना चाहती हूं कि जिन्होंने इस विषम परिस्थिति में किसानों के गन्ने बाढ़ से क्षति हुए हैं।उस गन्ने के साथ एमडी दीपक यादव किसानों के साथ खड़े हैं और मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि जो भी गन्ना रहें।बगहा चीनी मिल अच्छा से चलें।यही हमारे किसानों को भी शुभकामना हैं।उपमुख्यमंत्री ने बताई की निश्चित रूप से गन्ना का भाव बढ़ा हैं।बढ़ा हुआ गन्ना भाव ही किसानों को मिलेगा।उन्होंने फसल क्षति को लेकर बताई की फसल के नुकसान के लिए सरकार जो सबका नुकसान हुआ हैं।उन्हें पैसे दे रही हैं।





जिसने खेती नही की हैं उसका भी और गन्ना नुकसान हुआ हैं,उसका भी पैसे दे रही हैं।बाढ़ के बाद गन्ना का जो नुकसान हुआ हैं। उसका भी आंकलन किया गया हैं। जिसे अनुदान दिया जाएगा।उपमुख्यमंत्री ने बताई की गन्ने के क्षेत्र में हम बहुत बड़े आपदा की तरफ से पैसे दे रहे हैं। डीजल, पेट्रोल के बारे बताते हुए बताई की उपमुख्यमंत्री ने बताई की डीजल,पेट्रोल के हिसाब से दाम देखेगे तो बहुत दाम बहुत कम हुआ हैं साथ ही उन्होंने अपील की आज खरबों खरब का वैक्सीन इंजेक्शन जनता को बचाने के लिए सरकार जो खर्च की हैं।तो इतना हम सभी का दायित्व का बनता हैं कि इस बात को हमसभी को महसूस करके आगे बढ़ना चाहिए कि हम जब स्वस्थ रहेंगे।तभी हम निश्चित रूप पैसे कमाते रहेंगे।ये कोई प्रोपेगंडा करता हैं कि बढ़ गया।एक सौ करोड़ का वैक्सीन इंजेक्शन लगा हैं।




इसके लिए मैं भाजपा सरकार एवं बिहार सरकार को बधाई देती हूं कि हमलोगों ने काम पूरा किया और अपने बच्चों को सुरक्षित किया हैं और आगे जिसमें भी छोटे छोटे बच्चे हैं उन्हें भी सुरक्षित करेंगे।उन्होंने बताई की अभी 10 रुपया डीजल,पेट्रोल कम हुआ हैं।निश्चित रूप से कम होगा और इसकी चिंता करने की आवश्यकता हैं।तिरुपति चीनी मिल के एमडी दीपक यादव ने कहा कि नए सत्र 2021-22 में एक करोड़ गन्ना पेराई  का लक्ष्य रखा गया हैं। चीनी मिल को सुचारू रूप से चलाने के लिए याड को बेहतर ढंग से बनाया गया है, ताकि जो भी किसान गन्ना लेकर चीनी मिल में आयें, उनको किसी तरह की कोई परेशानी ना सके। पिछले साल का जितना भी भुगतान हैं।




किसानों का गन्ना मूल्य पूर्ण भुगतान कर दिया गया हैं।इस साल भी बहुत अच्छा भुगतान होगा और गन्ने के दाम को बढ़ाने का भी हमारा वादा हैं।सरकार से जैसे ही गन्ना मूल्य वृद्धि कर भुगतान करने का आदेश प्राप्त होगा। नये रेट पर हम किसानों का गन्ना मूल्य भुगतान करेंगे। इस अवसर पर बगहा एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा,एसडीपीओ कैलाश प्रसाद,पटखौली थानाध्यक्ष लालबाबू प्रसाद यादव,भाजपा मीडिया प्रभारी रितू जयसवाल,दीपक राही,मनोज साहू,सोमेश पांडेय,अमृतेश श्रीवास्तव, धनंजय यादव,डॉ कृष्ण मोहन राय,तीर्थनारायण खतईत, मुखिया प्रतिनिधि कामरान अजीज सहित तमाम गणमान्य एवं दूरदराज के क्षेत्रों से आएं हजारों किसान उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS