ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बगहा: बीडीओ ने पीएम आवास योजना तथा पंचायतों में चल रहे योजनाओं को लेकर पंचायत कर्मियों के साथ की समीक्षा बैठक
By Deshwani | Publish Date: 27/10/2021 10:16:27 PM
बगहा: बीडीओ ने पीएम आवास योजना तथा पंचायतों में चल रहे योजनाओं को लेकर पंचायत कर्मियों के साथ की समीक्षा बैठक

बगहा भास्कर दिवाकर। प्रखंड बगहा एक के सभागार भवन में बुधवार को प्रखण्ड विकास पदाधिकारी कुमार प्रशांत ने प्रधानमंत्री आवास योजना और पंचायतों में चल रहे नल जल और गली नाली योजना को लेकर पंचायत कर्मियों के साथ एक समीक्षा बैठक किये।बैठक के दौरान बीडीओ ने पंचायतवार आवास सहायक एवं पंचायत सचिव  से पंचायत में चल रहे विभिन योजनाओं की जानकारी प्राप्त किये।

 
 
 
 
तपश्चात बीडीओ ने कर्मियों को योजनाओं संबंधित कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये।बीडीओ ने पीएम आवास योजना को लेकर पर्यवेक्षक व आवास सहायकों निर्देश दिया कि पीएम आवास योजना के तहत उन सभी लाभुकों की पहचान करें।जो पहली किश्त या दूसरे किश्त की राशि ले लिए है और आवास का काम नहीं कराएं है। 
 
 
 
 
उन लोगों को विभाग द्वारा पीला और लाल नोटिस भेजें। शेष बचे हुए लाभुक जिनका भुगतान रुका हैं। उन्हें अगले किस्त की राशि उनके  खाते में भेजकर आवास लाभुकों से जल्द से जल्द आवास निर्माण कार्य करवाएं।वही दूसरी ओर बीडीओ कुमार प्रशांत ने पंचायत सचिवों को निर्देश दिया कि प्रखंड के अंदर जितनी भी योजनाएं चल रही हैं,खासकर नल जल योजना व गली नाली योजना में बचे हुए कार्यो को एक महीने के अंदर पूर्ण करना सुनिश्चित करें।उन्होंने ने बताया कि कोई भी नई योजना नहीं ली जाएगी।
 
 
 
 
पंचायत सचिवों को निर्देश दिया कि शेष बचे हुए पुराने कार्यों को पूरा कराकर एमबी का भुगतान कराएं साथ ही नल जल व गली नली योजनाओं के अभिलेख को जल्द से जल्द कार्यालय में सुपुर्द करें।बीडीओ ने सभी कर्मियों को निर्देश दिया कि पंचायत चुनाव में चुने गए नए प्रत्याशियों के शपथ ग्रहण से पहले विभिन्न पंचायत में बचे हुए सभी कार्य को पूरा करा लें, अगर किसी तरह का व्यवधान होता हैं तो उस संबंधि रिपोर्ट प्रखंड कार्यालय में सुपुर्द करें साथ ही पंचायत में बने पंचायत भवन या सरकारी भवन को दुरुस्त करने का भी निर्देश दिए।वही कोई भी प्रत्याशी ग्रामीणों के दरवाजे पर सभा का आयोजन नहीं करेगें। सभी सभा पंचायत भवन या सरकारी भवन में आयोजित करने का निर्देश दिए साथ ही पंचायत सचिवों को निर्देश दिया कि पंचायत के सरकारी उपकरण या कार्यालय सामग्री सरकारी भवन में जमा कराएं। 
 
 
 
 
सभी कार्यों को शत प्रतिशत पूरा कर पंचायत सचिव और आवास सहायक
प्रखंड कार्यालय में अपनी रिपोर्ट महीने भर के अंदर सुपुर्द करें। मौके पर बीसीओ शंकर कुमार,पंचायत सचिव रामचंद्र काजी,सुरेंद्र महतो, रामवृक्ष पासवान,राम चंद्र ठाकुर, प्रखंड लेखापाल धर्मेंद्र कुमार, पर्यवेक्षक मनीष कुमार,आवास सहायक में अनुराग कुमार,गुंजन कुमार, रचना कुमारी, लीलावती,अजय आदि उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS