ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: कोविड क्रैश कोर्स के लिए एसीटी पारा मेडिकल कॉलेज में बने सेंटर का हुआ जांच
By Deshwani | Publish Date: 25/10/2021 9:25:56 PM
रक्सौल: कोविड क्रैश कोर्स के लिए एसीटी पारा मेडिकल कॉलेज में बने सेंटर का हुआ जांच

रक्सौल। अनिल कुमार। शहर के लक्ष्मीपुर स्थित एसीटी पारा मेडिकल कॉलेज में कोविड क्रेश कोर्स के लिए जिला नियोजन पदाधिकारी राकेश रंजन के द्वारा गठित टीम के श्रम प्रवर्तक पदाधिकारी शंभु नाथ गुप्ता व डीएसएम राजीव नायक के द्वारा पूर्व में छात्रों के काउंसेलिंग के बाद अब सेंटर का भौतिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान सेंटर सह पारा मेडिकल कॉलेज एन्ड हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. कुमार मनीष की उपस्थिति में कोर्स संचालन के पूर्व सभी मेडिकल सामग्रियों व अन्य उपस्कर की जाँच किये। वहीं जाँच के बाद अभी वर्तमान में 2 बैच के लिए हरी झंडी दी। इस दौरान आगामी 30 नवम्बर से वर्ग संचालन का निर्णय लिया गया। अभी जेनरल ड्यूटी असिस्टेंट के लिए 40 और इमर्जेंसी मेडिकल टेक्नीशियन के लिए 38 छात्रों का चयन हुआ है, जिन्हें क्रमशः प्रशिक्षण दिया जाएगा। 





बाकी छात्रो के भी चयन की प्रक्रिया भी आगे टार्गेट मिलने पर होगी। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के पीएमकेवीवाई-3 के अंतर्गत कोविड क्रेस कोर्स के द्वारा कोरोना हेल्थ वर्कर को तैयार किया जा रहा है ताकि आपदा के समय इनका सहयोग लिया जा सके। इसी उदेश्य से इस कोर्स को चालू किया गया है। 





इस कोर्स के लिए चयनित छात्रो को 2 लाख का हेल्थ बीमा और 21 दिन का स्पेसल क्रेश कोर्स क्लास के साथ 90 दिन के ओजेटी के हॉस्पिटल ट्रेनिंग के साथ प्रतिदिन 125 रुपया की दर से 90 दिनों का 11250 रुपया भी मिलेगा। साथ ही ये सर्टिफिकेट सरकारी नौकरी मे भी मान्य रहेगा। शर्त यह है कि ट्रेनिग के समय एक भी दिन अनुपस्थित होने की अनुमति नहीं है और छात्रो को इस सर्टिफिकेट को प्राप्त करने के लिए दो परीक्षा भी देना होगा। ये सारे प्रोजेक्ट  एनएसडीसी, जिला पदाधिकारी और जिला नियोजन पदाधिकारी के देख रेख मे होगा। पारा मेडिकल कॉलेज के निदेशक डॉ. कुमार मनीष ने बताया  हमारे कालेज को 120 सीट जीडीए कोर्स के लिए और इमर्जेंसी मेडिसिन के लिए 120 सीट मिला है। धीरे इन बीच विभिन्न बैच के माध्यम से प्रशिक्षण दिया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS