ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बगहा: पांचवें चरण में बगहा-2 के 25 पंचायत में बने 387 बूथों पर होगें मतदान
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2021 11:57:29 PM
बगहा: पांचवें चरण में बगहा-2 के 25 पंचायत में बने 387 बूथों पर होगें मतदान

बगहा भाष्कर दिवाकर। पांचवे चरण में प्रखंड बगहा दो के 25 पंचायत मे 24 अक्टूबर रविवार को अहले सुबह 7 बजे से पंचायत चुनाव के लिए मतदान होगा। प्रखंड बगहा दो के 25 पंचायत में कुल 387 बूथ बनाए गए हैं। 

 
 
 
 
जिसमें कुल 3015 प्रत्याशी चुनाव मैदान में खड़े हैं। 
दूसरी ओर जिला परिषद में कुल 65 प्रत्याशी हैं। शनिवार को पंचायत चुनाव को लेकर नरईपुर उच्च विद्यालय से मतदान कर्मियों को मतपेटी सामग्री दिया गया तथा एसएफसी गोदाम बगहा एक से ईवीएम मशीन दिया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कर्मियों को पीसीसीपी वाहनों के द्वारा बूथों पर भेजा गया। वहीं सड़कों पर गाड़ियों की लम्बी कतार रही।जहां खुद आरओ सह बीडीओ जयराम चौरसिया पुलिस प्रशासन के साथ मॉनिटरिंग करते देखें गये।उन्होंने बताया कि 24 अक्टूबर को होने वाले पंचायत चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई हैं।प्रखण्ड बगहा दो के 25 पंचायत में 387 बूथों के लिए मतदान कर्मियों को ईवीएम मतपेटियों के साथ मतदान केंद्रों पर रवाना कर दिया गया है। मतदान सुबह 7 बजे से 3 बजे तक होगा।
 
 
 
 
 
प्रखण्ड बगहा दो कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया गया है।उन्होंने बताया कि 25 पंचायत के 387 बूथों पर कोरोना गाइडलाइन का शत प्रतिशत अनुपालन हो,इसके लिए खास सतर्कता बरती जाएगी।प्रतिनियुक्त मतदान कर्मियों को चुनाव आयोग से प्राप्त दिशा निर्देशों का पूरी सख्ती के साथ अनुपालन सुनिश्चित करने की भी हिदायत दी गई हैं। उन्होंने बताया कि कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता नहीं बरतने,ससमय मतदान शुरू कराने,मतदाताओं की सहुलियत की पूरे इंतेजाम रखने,अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रयत्नशील रहने इत्यादि आवश्यक दिशा निर्देश सभी मतदान कर्मियों को दिये गए हैं। एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा ने बताया कि पांचवे चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव कार्य सम्पन्न कराया जाना आप सभी की जिम्मेदारी है।उन्होंने कहा कि किसी बूथ पर कोई परेशानी होती है तो इसकी सूचना तत्काल सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल व कंट्रोल रूम को उपलब्ध कराएंगे। मतदान में बाधा पहुंचाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने कहा कि मतदान प्रक्रिया को स्वच्छ व पारदर्शी सम्पन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। 
 
 
 
 
उन्होंने लोगों को भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील किया।वहीं वाहन कोषांग अधिकारी सह अंचलाधिकारी राजीव रंजन कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सभी मतदान कर्मियों को वाहनों के साथ बूथों पर रवाना कर दिया गया है।उन्होंने बताया कि पीसीसीपी के लिए 193 वाहन , 58 सेक्टर,28 रिजर्व, 210 टेंपो आदि वाहनों को पंचायत चुनाव के लिए लिया गया है। पंचायत चुनाव के लिए प्रचार - प्रसार शुक्रवार शाम से ही बंद है।प्रखण्ड बगहा दो के सभी पंचायत में चुनाव को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था प्रशासन द्वारा कर ली गई है। प्रखंड बगहा दो के 25 पंचायत में खड़े सभी प्रत्याशी का भविष्य का फैसला रविवार को मतदान पेटी और ईवीएम में बंद होगा। प्रखंड बगहा दो का मतगणना 26 अक्टूबर को बेतिया बाजार समिति में होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS