ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
भारत-नेपाल सीमा के मैत्रीपुल पर अस्थायी टीका शिविर केन्द्र का एसडीएम ने किया उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 20/10/2021 9:40:56 PM
भारत-नेपाल सीमा के मैत्रीपुल पर अस्थायी टीका शिविर केन्द्र का एसडीएम ने किया उद्घाटन

रक्सौल। अनिल कुमार। वैश्विक महामारी कोरोना को मात देने के लिए सरकार टीकाकरण अभियान जैसे कई प्रकार का कदम उठाया जा रहा है। इसी कड़ी में  अब नेपाल से भारत आनेवाले प्रवासी भारतीय नागरिकों को कोरोना टीका देकर कोरोना से बंचाव के लिए भारत नेपाल सीमा के रक्सौल स्थित मैत्रीपुल पर अस्थायी टीका शिविर केन्द्र स्थापित किया गया।जिसका उद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी सूश्री आरती और युनिसेफ के एसएमसी धर्मेंद्र कुमार ने संयुक्त रुप से फिता काट कर किया। बता दें कि जिला प्रशासन, अनुमंडल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त प्रयास से रक्सौल प्रखंड और नगर परिषद के सभी स्थानों पर टीका केन्द्र स्थापित कर लोगों को टीका दिलवाकर रक्सौल नगर परिषद  को पुरे राज्य में शत प्रतिशत टीका दिलवाकर नंबर वन का दर्जा मिला।






अब इस नयी पहल से नेपाल में रह रहे प्रवासी भारतीय नागरिक भी टीका से बंचीत नही रहेंगे। जिसकी सराहना हो रही है।इसकी जानकारी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी सूश्री आरती ने बताया कि पर्व त्योहार के अवसर पर नेपाल से आने वाले भारतीय कामगारों को टीका देकर उन्हे कोरोना से सुरक्षित करने का पहल किया गया है।उद्घाटन के दौरान नेपाल से भारतीय सीमा रक्सौल में आनेवाले प्रवासी भारतीय कामगारों को टीका दिया गया।इस विशेष टीकाकरण केन्द्र पर कोविशील्ड,कोवैक्सीन दोनो टीका का प्रथम और द्वितिय डोज उपलब्ध है।यह टीका केन्द्र प्रति दिन सुबह 6 से रात्री 9 बजे तक संचालित रहेगा।समाचार लिखे जाने तक कुल 119 लोगों को प्रथम और द्वितिय डोज टीका दिया गया।




टीका केन्द्र संचालन मे एनसीसी और एसएसबी का सहयोग मिल रहा है।केन्द्र पर टीकाकर्मी के रुप मे एएनएम मोनी कुमारी, शिम्पी कुमारी,सोनम कुमारी, गुंजन कुमारी,भेरीफायर में अंकित कुमार,राहुल कुमार आदी उपस्थित रहे।इस अवसर पर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा राजीव रंजन,प्रबंधक आशीष कुमार,डा राजेंद्र प्रसाद, बीएमसी अनिल कुमार सहित अनेक स्वास्थ्यकर्मी व अधिकारीगण उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS