ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: बंगलादेश में हिन्दुओ के साथ हुए अत्याचार के विरोध में विहिप और बजरंग दल ने किया विरोध प्रर्दशन
By Deshwani | Publish Date: 20/10/2021 9:38:45 PM
रक्सौल: बंगलादेश में हिन्दुओ के साथ हुए अत्याचार के विरोध में विहिप और बजरंग दल ने किया विरोध प्रर्दशन

रक्सौल। अनिल कुमार। पड़ोसी देश बंगलादेश मे हिन्दुओ के साथ हुए अत्याचार के विरोध मे विहिप और बजरंग दल ने विरोध प्रर्दशन किया। इसकी जानकारी देते हुए संयोजक दिग्विजय पार्थ ने बताया कि पड़ोसी देश पाकिस्तान, अफगानिस्तान व बंग्लादेश में  बचे अल्पसंख्यक हिन्दू-सिखों के विरुद्ध जघन्य अत्याचारों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। गत एक सप्ताह में बंग्लादेश में तो हद ही हो गई। 





वहाँ ना हिंदूओं की जान बचाई जा सकी ना उनकी बहिन बेटियों की इज्जत, ना माँ दुर्गा पूजा के मंडप बचे और ना ही हिन्दू मंदिर। मंदिरों में जबरन घुसकर भगवान की मूर्तियों को खंडित करना, उनको बड़ी ही बेरहमी से तोड़ना, छोटी-छोटी बच्चियों से बलात्कार, हत्या, लूटपाट, आगजनी जैसा कोई भी कुकृत्य इस्लामिक जिहादियों ने नहीं छोड़ा। जब से अफगानिस्तान पर बाबर तालिबान का शासन हुआ है। अन्य पड़ोसी देशों में भी जिहादी आतंकियों के आक्रमण लगातार बढ़े हैं।अकेले दुर्गापूजा के दौरान बांग्लादेश के 22 से ज्यादा जिलों में हिंसा की घटनाएं घट चुकी हैं। हिंदुओं के 150 से ज्यादा दुर्गा पूजा पंडाल अपवित्र कर तहस-नहस कर दिए गए। 





चाहे नोआखली का  इस्कॉन मंदिर हो या ढाका का ढाकेश्वरी मंदिर, बंदरबन का लामा हरी मंदिर हो या चाँदपुर का श्रीराम कृष्ण मिशन आश्रम, चौमुहानी का रामठाकुर आश्रम हो या चौक बाजार का करुणामई काली मंदिर, और या फिर कुउरीग्राम के सात अन्य मंदिर। ये सूची बड़ी लंबी है। कितने ही घरों, दुकानों व धर्मस्थलों में हिंसा आगजनी व लूटपाट का नंगा नाच हुआ, कुछ कहा नहीं जा सकता। 10-12 हिन्दू अपनी जान गंवा चुके। देवी-देवताओं की मूर्तियां तोड़ दीं। हिंदुओं को मारा-पीटा गया। माताओं बहनों की इज्जत के साथ खिलवाड़ हो रहा है। इतना सब होने के पश्चात भी बांग्लादेश की सरकार आँख बंद करके बैठी है। 





इस वीभत्स काण्डों को देखकर हिन्दुओं का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। विश्व हिन्दू परिषद बांग्लादेश सरकार से मांग करती है कि हिन्दुओं पर हो रहे आक्रमणों तथा अत्याचारों को रोकने हेतु कड़े कदम उठाए तथा भारत सरकार से निवेदन करती है वह बांग्लादेश से इन घटनाओं को रोकने हेतु दबाब बनाए। इन सारे मामलों को लेकर विश्वहिंदुपरिषद/बजरंग दल मांग करता है कि सारे मामले में हस्तक्षेप कर बांग्लादेश सरकार पर दबाव बनाएं जिससे कि वहाँ । पीड़ित अल्पसंख्यक हिंदुओं को न्याय व सुरक्षा मिले जान-माल के नुकसान हेतु उचित मुआवजा मिले। आक्रमणकारीयों को चुन-चुन कर गिरफ्तार कर कठोरतम सजा दिलाई जाए।





इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति पर पूर्ण-विराम लगाते  हुए  समुचित कदम उठाने की मांग की गयी। वहाँ शेष बचे हिंदुओं के मानवाधिकारों की रक्षा व जीवन जीने के अधिकार मिलें।जिन सारी घटनाओं के विरोध में विश्वहिंदुपरिषद/बजरंग दल सांगठनिक जिला इकाई रक्सौल में आतंकियों का पुतला दहन कर विरोध जताया गया जिस कार्यक्रम में बजरंग दल जिला संयोजक रोहन सिंह, रक्सौल प्रखंड विश्वहिंदुपरिषद अध्यक्ष विजय सिंह, रक्सौल नगर मंत्री विश्वहिंदुपरिषद धीरज सिंह,राजन हिन्दू,उपाध्यक्ष, सहमंत्री आदि हजारों कार्यकर्ताओं ने भाग लेकर विरोध जताया ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS