ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बगहा: चौथे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव की तैयारियों का जिलाधिकारी ने लिया जायजा
By Deshwani | Publish Date: 19/10/2021 9:12:53 PM
बगहा: चौथे चरण में होने वाले पंचायत चुनाव की तैयारियों का जिलाधिकारी ने लिया जायजा

बगहा भास्कर दिवाकर। चौथे चरण होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर बगहा एक प्रखण्ड कार्यालय जिलाधिकारी कुंदन कुमार पहुचें और 20 अक्टूबर को होने वाले पंचायत चुनाव की पूर्ण तैयारियां का जायजा लिया एवं संबंधित पदाधिकारी व अधिकारी से विधिवत जानकारी प्राप्त किये।

 
 
 
 
 
तपश्चात पंचायत चुनाव से संबंधित पदाधिकारी,सुरक्षाकर्मी,सेक्टर मजिस्ट्रेट,कलस्टर और मतदान कर्मियों के साथ एक समीक्षा बैठक कर चुनाव से संबंधित कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिये। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने सभी मतदानकर्मी एवं पुलिस कर्मियों को स्वस्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव कराने का दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए पुलिस पदाधिकारियों से कहा कि बूथों पर पुलिस सुरक्षाकर्मी भय मुक्त चुनाव कराने में योगदान देंगे। मतदान केंद्रों पर कोई असमाजिक तत्व गड़बड़ी करते दिखे तो तुरन्त कार्रवाई करें।
चुनाव तैयारियों की समीक्षा करते हुए जिला पदाधिकारी ने बताया कि प्रखंड बगहा एक के 24 पंचायतों में पंचायत सरकार बनाने को लेकर 368 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 
 
 
 
 
 
जिसमें 120 मतदान केंद्र संवेदनशील व 39 अति संवेदनशील मतदान केंद्र के रूप में चिन्हित किए गए हैं। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध किया गया है। उन्होंने सभी पीसीसी मजिस्ट्रेट को बूथ पर रवाना होने से पहले अपने ब्रीफिंग में कई कड़े निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की गड़बड़ी पर त्वरित सूचित करेगें।यदि कोई कठिनाई हो,कोई  तकनीकी बात हो,तो अपने संबधित पदाधिकारी को विलंब जानकारी देंगे।ताकि उसका त्वरित सामाधान निकाला जा सकें। 
 
 
 
 
 
गड़बड़ी की सूचना देर से दिए जाने पर कर्मी नपेंगे।मतदान कर्मियों से कहा कि आप लोग निश्चित समय पर मतदान केंद्रों पर पहुँच जाएंगे और ईवीएम को बीच मे बन्द नही करेंगे। किसी तरह की गड़बड़ी को लेकर पीठासीन पदाधिकारी जिम्मेदारी होगी।उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव निष्पक्ष और पूरी कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न कराया जाएगा औऱ जितने भी वोटर हैं, वे निर्भीक होकर मतदान करें और किसी भी तरह के असामाजिक तत्त्वों को बख्शा नही जाएगा।वही जिला में हो रहे चौथे चरण के मतदान की डीएम मॉनिटरिंग कर रहे हैं।चौथे चरण के तहत बुधवार को मतदान होगा। मतगणना 22 अक्टूबर को बाजार समिति में किया जाएगा।
एसपी किरण कुमार गोरख जाधव ने कहा कि चुनाव के दौरान बहुत सारे अफवाह फैलाया जाते हैं।
 
 
 
 
अगर किसी ने भी अफवाह फैलाने की कोशिश की तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर भी पुलिस की नजर बनी रहेगी। क्योंकि सोशल मीडिया के द्वारा बड़े पैमाने पर अफवाह फैलाया जाता है। इस पर भी अफवाह फैलाने की प्रयास की गई तो अफवाह फैलाने वाले पर बड़ी कार्यवाही की जाएगी
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS