ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बगहा पुलिस ने जिला में पंचायत चुनाव में आदर्श आचार संहिता घोषणा के बाद से ही विभिन्न थानों द्वारा की करवाई
By Deshwani | Publish Date: 18/10/2021 8:50:37 PM
बगहा पुलिस ने जिला में पंचायत चुनाव में आदर्श आचार संहिता घोषणा के बाद से ही विभिन्न थानों द्वारा की करवाई

बगहा। भास्कर दिवाकर। बगहा पुलिस जिला अन्तर्गत पटखौली थाना क्षेत्र के मंगलपुर में एक आरोपी द्वारा बंदूक का भय दिखाकर एक विशेष पक्ष को वोट देने के लिए डराया धमकाया और वोटरों पर दबाव बनाया।





सूचना मिलते ही पटखौली ओपी की पुलिस ने अपने वरीय पदाधिकारियों को सूचित करते हुए सुरक्षा बलों के साथ आरोपी के घर पहुँचकर छापेमारी की गई।छापेमारी के दौरान आरोपी लक्ष्मी यादव के घर के भूतल के दूसरा कमरा पश्चिम दिवाल के सहारे 01 एकनाली बंदूक लटकाया गया हुआ था।जिसे बरामद किया हैं,उक्त समय घर ने आरोपी की खोजबीन की गई।लेकिन आरोपी घर से फरार रहा।समाचार के मुताबिक गुप्त सूचना के आधार पर मंगलपुर औसानी पंचायत के वार्ड संख्या 10 निवासी लक्ष्मी यादव पचास लोगों को वोट डालने के लिए डरा धमका रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी के घर मे छापेमारी कर एक एकनाली बंदूक बरामद किया। लेकिन आरोपी घटनास्थल से फरार हो गया।




पुलिस अधीक्षक किरण कुमार गोरख जाधव ने बताया कि आरोपी बंदूक का भय दिखाकर वोटर को डरा-धमका रहा था। एक विशेष पक्ष में वोट डालने के लिए लोगों पर दबाव बना रहा था। इसकी सूचना प्राप्त हुई। सूचना के अधार पर पुलिस ने टीम गठित कर छापेमारी की। इस संदर्भ मे बिना अनुज्ञप्ति के घर में बंदूक रखना, बंदूक का भय दिखाकर वोटर को डराना। इन आरोपों में लक्ष्मी यादव के विरुद्ध बगहा थाना में कांड दर्ज 546/21 दिनांक-17/10/21 धारा188/17(सी) भा.द.वि. एवं 25(i-बी)A/26 आर्म्स एक्ट दर्ज कर लिया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी की जा रही है।





एसपी ने बताया कि पंचायत चुनाव में आदर्श आचार संहिता घोषणा के बाद डेढ़ महीने के बीच मे बगहा पुलिस जिला में 4546.15 लीटर देशी व विदेशी शराब की बरामदगी की गई है।वही अन्य एक ट्रक,एक मोबाइल,सात गैस सिलेंडर,चार चुला भट्टी,बारह तसला चालीस किलो मीठा, एक सेट शराब चुलाने का उपकरण, एक थर्मामीटर,एक बीपी उपकरण,दस प्रकार का दवाई तथा आग्नेयास्त्र में 3 देशी कट्टा, 2 नाली बंदूक,1 पिस्टल,1 मैगजिन बरामद किया गया। चुनाव के दौरान गड़बड़ी एवं शासन फैलाने वाले के विरुद्ध द.प्र.स. की धारा 107 के तहत कुल 351 प्रस्ताव में 6630 व्यक्तियों के विरूद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की गई है,और 1181 व्यक्तियों से बंधपत्र लिया गया हैं।





अजमानतीय वारंट में तालिमा 96 अभियुक्त हैं,सीसीए के तहत करवाई में 32 प्रस्ताव समर्पित किया गया हैं।आदर्श आचार संहिता से संबंधित कुल प्रतिवेदित कांड 06 हैं।वाहन जांच में एमवी एक्ट के तहत 2,97,200/रुपये की वसूली की गई हैं।एसपी ने बताया हैं कि चुनाव के दौरान गड़बड़ी एवं अशांति फैलाने वाले लोगों पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है आम पंचायत निर्वाचन 2021 के मद्देनजर बगहा पुलिस जिला अन्तर्गत मधनिषेध शराब के निर्माण/परिवहन/बिक्री/सेवन/भंडारण एवं पंचायत चुनाव से संबंधित कोई भी सूचना एवं शिकायत हेतु हेल्पलाइन नंबर 8002073465,8292073481 पर संर्पक कर सूचना दे सकते हैं। जहां आम जनता के द्वारा सूचना और शिकायत दिया जा सकता है तो शिकायतकर्ता का नाम,पता गोपनीय रखा जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS