ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
डीआरएम आलोक अग्रवाल ने किया रक्सौल स्टेशन का निरीक्षण
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2021 8:45:22 PM
डीआरएम आलोक अग्रवाल ने किया रक्सौल स्टेशन का निरीक्षण

रक्सौल। अनिल कुमार। रक्सौल से सीतामढ़ी के लिए विधुतीकरण 45 दिनों में पूरा हो जायेगा और रक्सौल से भाया सिकटा होते हुए नरकटियागंज तक विधुतीकरण का कार्य अगले 3 माह में पूरी हो जाएगी। उक्त बातें समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने रक्सौल स्टेशन पर प्रेस वार्ता के दौरान कहा। रक्सौल स्टेशन का निरीक्षण करने पहूंचे डीआरएम के साथ बिधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने बैठक कर  स्टेशन रोड से जीआरपी बैरक  होते हुए ब्लॉक रोड जाने वाली सड़क का  चौड़ीकरण करने की मांग करते हुए कहा कि यदि रेलवे एनओसी दे दे तो बिधायक निधि से उस रोड का चौड़ीकरण का प्रस्ताव रखा। जिसपर डीआरएम ने अपनी सहमति जताया।इसके साथ ही स्टेशन रोड के बगल में रेलवे की भूमि में अवस्थित तालाब में पानी हमेशा रहने से उसके आसपास का मौजे मुहल्ला के लोगों के परेशानी का मूद्दा उठाते हुए बिधायक ने कहा कि उसमें मछली पालन का टेण्डर अब नही कराया जाए। 





जिस पर डीआरएम  अग्रवाल ने सहमति जताई। इसके अतिरिक्त विधायक ने ये भी कहा रेलवे अगर एनओसी दे देती है तो  विधायक फंड से भी ये  सड़क बनवा दिया जाएगा। वही विधायक ने डीआरएम से रक्सौल से जिला मुख्यालय मोतिहारी के लिए एक सुबह में ट्रेन चलाने की मांग की। जो पूर्व मे सुबह में पैसेंजर और पाटलिपुत्र इन्टरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलती थी उसका पुनः संचालन करने की मांग किया। जिसे गंभीरता से लेते हुए डीआरएम ने इसपर विचार करने की बात कही। 




इस बाबत सांसद सह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा संजय जयसवाल ने भी फोन पर डीआरएम को इन्टरसिटी और लोकल ट्रेन चलाने की मांग किया। मोतिहारी से रक्सौल आने के लिए संध्या में एक लोकल ट्रेन संचालन की मांग किया। रक्सौल पहूंचते ही डीआरएम आरक्षित टिकट,जेनरल टिकट काउंटर, पार्सल घर,रेलवे पार्क और फुड प्लाजा सहित पुरे रेलवे स्टेशन परिसर का निरीक्षण कर उसके बारे में संबंधित अधिकारियों से बात किए।डीआरएम समस्तीपुर का पदभार ग्रहण करने के बाद रक्सौल स्टेशन का निरीक्षण शनिवार को पहली बार किया।इस अवसर पर डीसीआई संजय कुमार,स्टेशन अधिक्षक अनिल कुमार सिंह,आरपीएफ के असिस्टेंट कमान्डेंट मिथिलेश कुमार,इन्सपेक्टर ऋतुराज कश्यप,जीआरपी प्रभारी पंकज दास,टीटीई निरीक्षक सुधिर कुमार मिश्रा सहित सभी रेल अधिकारी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS