ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नदी की तेज धारा में बगहा प्रशिक्षण केन्द्र 65 वीं वाहिनी एसएसबी के जवान का फिसला पैर, लापता, सर्च जारी ऑपरेशन
By Deshwani | Publish Date: 8/9/2021 11:00:00 PM
नदी की तेज धारा में बगहा प्रशिक्षण केन्द्र 65 वीं वाहिनी एसएसबी के जवान का फिसला पैर, लापता, सर्च जारी ऑपरेशन

बगहा। 65वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल बेतिया सीमांत प्रशिक्षण केंद्र बगहा में तैनात जवान मोहम्मद असलम की नदी की ते धारा में लापता हो गए हैं। समाचार के मुताबिक मोहम्मद असलम अपने छ: साथियों के साथ कमरछिनवा बीओपी से हाथीनाला जा रहे थे। इसी दौरान नदी की तेज धारा में उनका पांव फिसल गया। जिसके कारण एसएसबी का जवान नदी की धार में लापता हो गए। एसडीपीओ अर्जुन लाल के नेतृत्व में एससबी जवान को खोजने के लिए अभियान जारी है।


इस घटना की जानकारी जैसे ही एसएसबी हेड क्वार्टर में पहुंची तो वहां अफरा तफरी का माहौल बन गया। जवान को खोजने के लिए एसएसबी के कई जवान व पदाधिकारी घटनास्थल व आसपास की जगहों पर पहुंचकर लगातार निरीक्षण कर रहे हैं। एसपी किरण कुमार जाधव ने पहाड़ी नदी में एसएसबी जवान के लापता होने की बात बताई है। बताया कि एसडीपीओ अर्जुन लाल के नेतृत्व गायब हुए एसएसबी जवान का सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।


 जिस क्षेत्र में एसएसबी के जवान की पोस्टिंग हुई है, वह दोन का क्षेत्र है। इस क्षेत्र में 27 पहाड़ी नदियां निकलती है। यहां पर एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए कई नदियों को पार करना पड़ता है। जैसे ही पहाड़ों पर बारिश होती है। इन नदियों का रुख बदल जाता है। इन नदियों की धारा काफी तेज हो जाती है।  साथ ही इन नदियों में धारा के साथ जंगली पेड़, पत्थर और बालू तेजी से नीचे की तरफ आते हैं। इस दौरान इस नदी में जाना काफी खतरनाक होता है। विगत दिनों में आई भारी बारिश की वजह से इन नदियों की गहराई भी बढ़ गई है। जो काफी खतरनाक हो गया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS