ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सड़कों की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए हीलिंग रोड कार्यक्रम को मंत्री नितिन नबीन ने दिखाई हरी झंडी
By Deshwani | Publish Date: 4/9/2021 8:22:20 PM
सड़कों की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए हीलिंग रोड कार्यक्रम को मंत्री नितिन नबीन ने दिखाई हरी झंडी

पटना। बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नबीन के द्वारा घर आंगन, लोयाला हाई स्कूल, इंडस्ट्रियल एस्टेट रोड, पाटलिपुत्र, पटना में सड़कों की गुणवत्ता में सुधार लाने की पहल करने वाली गैर सरकारी संस्‍था हील इंडिया के कार्यक्रम हीलिंग रोड को हरी झंडी दिखाई गई।मंत्री नितिन नवीन ने संस्था के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि संस्था जो भी मदद चाहिए नियमानुसार किया जाएगा।





इस अवसर पर संस्था की अध्यक्ष आभा कुमार ने कहा कि इस तरह से सड़क के रख इस कार्यक्रम का उद्देश्‍य, बिहार से शुरू करके देश भर में सड़कों की गुणवत्ता में सुधार लाना है। सड़कें लोगों के जीवन को बदलने और आकार देने में प्रमुख भूमिका निभाती हैं। विभिन्न अध्ययनों के अनुसार, हमारे देश में आतंकवाद से ज्यादा गड्ढों से मौतें हुई हैं। हम राज्य भर में सड़क निर्माण विभाग द्वारा किए गए प्रयासों और प्रदर्शन की सराहना करते हैं। उसी के लिए योगदान देने में अपनी भूमिका निभाना चाहते हैं।




हील इंडिया, सोसायटी पंजीकरण अधिनियम, 1860 के तहत पंजीकृत एक गैर सरकारी संगठन हैं, जो पिछले 25 वर्षों से स्वास्थ्य, स्वच्छता, महिला सशक्तिकरण, रोजगार सृजन, शिक्षा और कारीगरों और शिल्पकारों के उत्थान आदि के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। उन्‍होंने इस बार वर्मा इंडस्ट्रीज, नई दिल्ली के साथ साझेदारी की है, जो इस क्षेत्र में अग्रणी हैं, हमारे आपूर्ति भागीदार हैं। पटना स्थित सिटी पोस्ट लाइव, मीडिया कवरेज और रिपोर्टिंग में राज्य का नेतृत्व कर रहा है और इसके लिए मीडिया पार्टनर बनने के लिए सहमत हो गया है। इस पहल के माध्यम से, हमारा लक्ष्य बिहार राज्य के अधिकांश मौजूदा गड्ढों को भरना है।



हमारी पहल के माध्यम से, हमारा लक्ष्य बिहार के लाखों लोगों के जीवन को प्रभावित करना है। हमारा उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं और इससे जुड़ी अक्षमताओं और मौतों को कम करना है। साथ ही, इस पहल से सड़कों की राइडिंग क्वालिटी और उनके लंबे जीवन काल में सुधार करने में भी मदद मिलेगी।इस अवसर पर वीणा मानवी,सिद्धार्थ तुलसियान,श्रीकांत प्रत्यूष ने अपने विचार रखे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS