ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी के कोटवा में अफीम के लिए रेड करने आई हरियाणा पुलिस टीम पर हमला, आरोपित को गिरफ्तार कर ले गई अंबाला
By Deshwani | Publish Date: 2/9/2021 10:00:00 PM
मोतिहारी के कोटवा में अफीम के लिए रेड करने आई हरियाणा पुलिस टीम पर हमला, आरोपित को गिरफ्तार कर ले गई अंबाला

हरियाण पुलिस की क्षतिग्रस्त गाड़ी, बिहार के मोतिहारी में हुआ हमला

मोतिहारी। बिहार में पूर्वी चम्पारण जिले के कोटवा थानाक्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 27 पर ओवरब्रिज के समीप बुधवार की संध्या 8 बजे उस समय अफरातफरी मच गई। जब लाठी डंडे से लैस दो दर्जन से अधिक लोगों ने एक पुलिस वाहन को घेर कर हमला कर दिया। उक्त पुलिस वाहन हरियाण पुलिस टीम का था।

 

 

हरियाणा की पुलिस कोटवा के लाइन होटल में रेड करने आई थी। जहां से एक आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद बाद पुलिस पर उक्त हमला हुआ है। 

 


 हमले में पुलिस वाहन को नुकसान पहुंचा और उसमें बैठे पुलिस कर्मियों को भी चोटें आई। हालांकि हरियाण पुलिस हमले की बात से इंकार कर रहीं है। हरियाणा पुलिस की गाड़ी के शीशे हमलावरों ने तोड़ दिए है। हरियाणा के अंबाला जिले के मुलाना थाना में एक ट्रक से 74 किलो डोडा एवं अफीम बरामद किया गया। 

पूछताछ में कोटवा के लाइन होटल से लाने की बात सामने आई जिसके बाद वहां प्राथमिकी दर्ज कर कांड संख्या 225/21 के आलोक में एएसआई यश राज एवं सुरेंद्र के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम कोटवा पंहुच लाइन होटल पर छापेमारी की और उज्ज्वल को गिरफ्तार कर कुछ ही दूर चली थी कि पुलिस टीम पर हमला हुआ।


स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उक्त वहान में सवार पुलिस कर्मियों को जान बचाकर भागना पड़ा। यह पुलिस गाडी हरियाणा पुलिस की थी। बता दें कि हरियाणा के अंबाला जिले के मुलाना थाना में एक ट्रक से 74 किलो डोडा एवं अफीम बरामद किया गया।और गिरफ्तार गाड़ी मालिक सह चालक हरियाणा के अंबाला जिला के बराड़ा निवासी सुखदेव शर्मा की निशानदेही पर पूछताछ में कोटवा के लाइन होटल से लाने की बात सामने आई।


मामले में हरियाणा पुलिस ने वहां प्राथमिकी दर्ज कर मुनाला कांड संख्या 225/21 के आलोक में एएसआई यशराज एवं सुरेंद्र के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम कोटवा पंहुच लाइन होटल पर छापेमारी की और उज्ज्वल को गिरफ्तार कर कुछ ही दूर चली थी। तभी पुलिस टीम पर हमला हुआ। छापेमारी में कोटवा गांव निवासी बुबुन सिंह के पुत्र उज्ज्वल कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया।


जिसके बाद कोटवा ओवरब्रिज के समीप डोडा कारोबारियों ने हरियाणा टीम पर हमला कर दिया एवं हिरासत में लिए व्यक्ति को छुड़ाने का प्रयास किया। सूत्रों की माने तो हमले हरियाणा पुलिस के जवानों को चोट आई। वहीं गाड़ी का शीशा भी फुट गया। हरियाणा पुलिस पर हमला की सूचना पर सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता घटना स्थल पर पंहुचे एवं छापेमारी शुरू की। इस दौरान कोटवा से पीपरा कोठी तक कि सभी लाइन होटल के पास के डोडा एवं अफीम कारोबारी दुकान बंद कर भाग गए।


 हरियाण पुलिस ने हमले मामले में कोई आवेदन नहीं दिया है। इधर हिरासत में लिए गए व्यक्ति को पुलिस ट्रांजिट रिमांड करा हरियाणा के अंबाला ले गई। थानाध्यक्ष नितिन कुमार ने बताया कि वरीय पदाधिकारी के आदेशा अनुसार कार्य किया जा रहा है।इधर शराब के बाद कोटवा में फल-फूल रहा है डोडा एवं अफीम का कारोबार।कोटवा प्रमुख व्यावसायिक स्थल बन गया है।डोडा एवं अफीम का कोटवा थाना क्षेत्र के लाइन होटलों से कई राज्यों में आपूर्ति की जाती है। पंजाब, हरियाण, हिमांचल से आने वाली गाड़िया यहां से ट्रकों में भरकर डोडा एवं अफीम ले जाते है। 


स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ पुलिसर्मियों  द्वारा इन्हें संरक्षण दिया जाता है। यह उगाही एक चौकीदार के माध्यम से की जाती है। हत्या के डर से कोई इसका विरोध भी नहीं करता है। इसी कड़ी में हरियाणा से इन होटलों पर छापेमारी करने आयी टीम पर हमला किया गया। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS