ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
नेपाल के बॉर्डर रक्सौल में दो जगहों पर बम मिलने की सूचना पर मची अफरा तफरी, जांच मे निकला पारा,कस्टम को सौंपा
By Deshwani | Publish Date: 31/8/2021 11:00:00 PM
नेपाल के बॉर्डर रक्सौल में दो जगहों पर बम मिलने की सूचना पर मची अफरा तफरी, जांच मे निकला पारा,कस्टम को सौंपा

रक्सौल।अनिल कुमार। शहर के रामजीचौक व रेलवे ढाला के पास पर शक्तिशाली बम होने की सूचना पर आसपास के लोगों में जहां अफरातफरी मच गयी। वहीं स्थानीय ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस प्रशासन घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच की।

 

बरामद समान लोहे का मोटा पाइपनुमा डब्बा है। जिसपर कोरोसिव आरकीव 2809 ईयू एन मर्करी लिखा हुआ है। काले डब्बे में पैक 40 किलो वजन का पारा केमिकल पाया गया। बाद में दो लोग हिरासत में लिए गए। जिन्होंने इस संदिग्ध डब्बे के बारे में बताया कि यह पारा पेंट में इस्तेमाल होता है। वे इसे नेपाल के बीरगंज स्थित एक दुकानदार को डिलेवरी देने जा रहे थे।



जीआरपी आरपीएफ इन्सपेक्टर राजकुमार जीआरपी प्रभारी पंकज कुमार दास और नगर थानाध्यक्ष शशि भूषण ठाकुर पहूंचे। दोनों पदाधिकारियों कर की। जांच के लिए संदिग्ध डब्बे को जीआरपी थाना मे ले जाया गया।


 इसके साथ ही रेलवे ढाला के पास एसएसबी के फ़िक्सिंग प्वाइंट पर उसी तरह के डब्बे के साथ हरमन यादव बिन्दवासिनी नेपाल पर्सा निवासी और रक्सौल मौजे निवासी राजकुमार नामक दो लोगों को एसएसबी ने हिरासत में ले लिया।

 उसके बाद इसकी सूचंना पर  समान मंगाने वाला मौजे निवासी गौतम कुमार ने पहूंच कर बिल्टी दिखाते हुए बताया  कि उक्त समान पेन्ट है जो सीसा के पीछे लगाया जाता और और मूर्ति बनाने में प्रयोग होता है। सत्याग्रह ट्रेन से मंगाए है। रामजी चौक से जो बरामद हुआ है वो भी माल भी उनका ही है। जबकि हिरासत में लिए गए दोनो कैरियरों ने बताया कि उक्त माल वीरगंज निवासी शंभु प्रसाद की पेन्ट दुकान मे ले जा रहे थे।

कस्टम  निरीक्षक किशोर कुमार व एक अन्य कस्टम सुरपरिंटेन्डेन्ट  पहुंच कर जांच की।  जांच के बाद बताया कि यह लिगल आइटम है। यह कोई प्रतिबंधित समान नहीं है। इसलिए कोई मामला नहीं बनता है। माल को सीज कर सकते है। बरामद समान में एक का मूल्य 25 हजार रुपए आंका गया है।

उसके बाद एसएसबी ने उक्त समान को साथ ले कर मोतिहारी कस्टम को सौंप दिया। इसकी जानकारी एसएसबी के कमान्डेंट प्रियव्रत शर्मा ने दी। मौके पर एसएसबी के इंस्पेक्टर उदय कुमार सिह, जीआरपी प्रभारी पंकज दास, आरपीएफ के संतोष मिश्रा उपस्थित थे।


जबकि रामजी चौक पर बरामद समान को जब्त कर उसका जांच जीआरपी अपने स्तर से स्वयं करने की बात कही।
रक्सौल,31-08-2021,फ़ोटो-शक्तिशाली बम होने की सूचना पर प्रशासन पहुंची व एसएसबी के फ़िक्सिंग प्वाइंट पर उसी तरह का समान के साथ हरमन यादव बिन्दवासिनी नेपाल पर्सा निवासी और रक्सौल मौजे निकासी राजकुमार नामक दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS