ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
किसान सभा का नौतन प्रखण्ड पर प्रदर्शन, अंचलाधिकारी को सुपुर्द की गयी मांगे
By Deshwani | Publish Date: 4/8/2021 9:26:09 PM
किसान सभा का नौतन प्रखण्ड पर प्रदर्शन, अंचलाधिकारी को सुपुर्द की गयी मांगे

बेतिया बिहार राज्य किसान सभा की तरफ से पश्चिम चंपारण के नौतन प्रखंड पर किसान तथा खेत मजदूरों का विशाल प्रदर्शन किया गया । प्रदर्शन के बाद एक प्रतिनिधि मंडल प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा अंचलाधिकारी से मिलकर 9 सूत्री मांगों पर 9 सूत्री मांगों को रखा।

        
 
 
 
इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए बिहार राज्य  किसान सभा के संयुक्त सचिव प्रभुराज नारायण राव ने कहा कि आज पूरा पश्चिम चंपारण बाढ़ , यास तूफान तथा भारी वर्षा के चलते जलमग्न हो गया । किसानों के फसल की भारी बर्बादी हुई । किसान तथा खेत मजदूर आज अनाज को मोहताज हो रहा है । गंडक नदी में आई बाढ़ से नौतन प्रखंड के कई गांव बाढ़ के चपेट में आए गए हैं  । यहां मूंग का फसल , मक्का , धान तथा गन्ना का फसल बुरी तरह बर्बाद हुआ है। 
 
 
 
 
 
लेकिन किसानों को फसल का हर्जाना नहीं दिया जा रहा है । आज इस भीषण तबाही के दौर में सरकार के द्वारा बैंकों को किसानों के घर पर ऋण वसूलने के लिए भेजा जा रहा है । किसानों पर वारंट किए जा रहे हैं।  पकड़ कर जेल भेजा जा रहा है । यह साबित करता है कि बिहार सरकार के पास मानवता नाम की चीज नहीं है । जानकी दो साल से यह जिला कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है । किसान खेत मजदूरों को खाने के लाले पड़ रहे हैं । सरकार के द्वारा उनको आज सहयोग करने की जरूरत है , तो आज बैंकों द्वारा किसानों को ऋण चुकाने के लिए बैंक कर्मी पुलिस के साथ घर-घर जाकर किसानों को तबाह कर रहे हैं ।
         
 
 
 
 
आज के किसान और खेत मजदूरों का प्रदर्शन इस अमानवीय कारवाई की तीव्र निंदा करता है और मांग करता है कि नौतन प्रखंड को अविलंब बाढ़ ग्रस्त घोषित कर बाढ़ तथा जलजमाव से तबाह किसान तथा खेत मजदूरों को आपदा प्रबंधन के  मानदंड के हिसाब से सहायता प्रदान किया जाए । तमाम फसलों का हरजाना बिहार सरकार दे ।  प्रत्येक व्यक्ति को 2 किलो मुफ्त समाज प्रतिमाह खाने के लिए दिया जाए। 
 
 
 
 
साथ ही साढ़े सात हजार रुपए प्रत्येक परिवार को विशेष सहायता के रूप में दिया जाए । आज की सभा को किसान नेता बबलू दुबे , किसान सभा के जिला मंत्री चांदसी प्रसाद यादव , खेतिहर मजदूर यूनियन के जिला मंत्री प्रभुनाथ गुप्ता , किसान नेता  शिवजी राय , सीटू के अध्यक्ष बी के नरुला तथा जिला मंत्री शंकर कुमार राव , भारत की जनवादी नौजवान सभा के जिला मंत्री मोहम्मद हनीफ , प्रकाश कुमार वर्मा , नीरज बरनवाल सुनील यादव , हरिओम यादव आदि ने संबोधित किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS