ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मित्रता दिवस पर रोटरी व रोटरैक्ट मोतिहारी लेक टाउन ने लगाया रक्त दान शिविर
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2021 11:28:56 PM
मित्रता दिवस पर रोटरी व रोटरैक्ट मोतिहारी लेक टाउन ने लगाया रक्त दान शिविर

मोतिहारी। रविवार को मित्रता दिवस के अवसर पर रोटरी मोतिहारी लेक टाउन तथा रोटरैक्ट मोतिहारी के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान शिविर “कर के देखो, अच्छा लगता है..” का कार्यक्रम स्थानीय रेड क्रॉस मोतिहारी में आयोजित किया। ज्ञात हो के यह शिविर रोटरी मोतिहारी लेक टाउन द्वारा हर महीने के पहले रविवार को लगाया जाता है। कैम्प में रोटरी व रोटरैक्ट के सदस्यों ने मिलकर छह यूनिट रक्त दान किया, जिनमें मधुर जयसवाल, उज्जवल आनंद, प्रसिद्ध, कल्याण, रौनक़ छाबड़ा, राहुल केशरी हैं। 

 
         रक्तदान शिविर के पश्चात रोटरी अध्यक्ष रो० राकेश कुमार गुप्ता ने बताया के इस शिविर का मुख्य उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है। समाज में रक्तदान को लेकर तरह तरह की भ्रांतियाँ हैं जिन्हें हमें मिलकर दूर करना है। लोग रक्त दान करने से डरते हैं, उन्हें लगता है वो बीमार और कमजोर हो जाएँगे, जिसके वजह से वो किसी अपने को भी खून नहीं दे पाते। जबकि नियमित रूप से रक्त दान करना कई बीमारियों के ख़तरे से भी हमें बचाता है। हमें रक्तदान अवश्य करना चाहिए। 
 
     रोटरैक्ट अध्यक्ष रौनक़ सर्राफ़ ने बताया की हम युवा पीढ़ी आगे नहीं आएँगे तो कौन आएगा..?? हमें मिलकर लोगों को तथा अपने दोस्तों को जागरूक करना है एवं समाज कल्याण के लिए और भी कई कार्य हम सब मिलकर कर रहें हैं। जल्द हीं बाढ़ पीड़ितों के बीच कपड़े व अन्य ज़रूरी सामान बाँटे जाएँगे। रक्तदान शिविर का आयोजन हम आगे भी निरन्तर करते रहेंगे। 

शिविर के बाद रोटरी लेक टाउन व रोटरैक्ट लेक टाउन के सदस्यों ने मिलकर मित्रता दिवस के उपलक्ष्य में केक काटा व एक दूसरे को बधाई दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए रोटरी की वरिष्ठ सदस्य व प्रसिद्ध महिला चिकित्सक डॉ० स्वस्ती सिन्हा ने बताया कि रोटरी के दो पीढ़ी को एक साथ देख बहुत हीं अच्छा लग रहा है। यह मित्रवत् माहौल ऐसे हीं बना रहे। रोटरी अपने समाज कल्याण व विचारों के लिए जाना जाता है, ऐसे में आज का दिन और भी ख़ास हो जाता है। 

कार्यक्रम में डॉ० सुशील सिन्हा, कमलकांत श्रीवास्तव, देवप्रिय मुखर्जी, डॉ० आलोक कुमार, राकेश सिन्हा, अरुण कुमार, सौरभ जयसवाल, डॉ० अनिल झा, कुमार विजय, राजीव कुमार, विशाल कुमार, नवनीत रंजन, अमोल कुमार, बिरेश वर्मा, तथा रोटरैक्ट से गौरव राज, राजीव रंजन, आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम की जानकारी सचिव रो० रोहित गुप्ता ने दी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS