ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच रक्सौल ने लगाया रक्तदान शिविर, युवाओं एवं महिलाओं ने किया रक्तदान
By Deshwani | Publish Date: 22/7/2021 9:04:10 PM
अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच रक्सौल ने लगाया रक्तदान शिविर, युवाओं एवं महिलाओं ने किया रक्तदान

रक्सौल। अनिल कुमार। शहर के बैंक रोड स्थित श्रीसत्यनारायण मारवाड़ी पंचायती मंदिर परिसर में नवगठित अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच शाखा रक्सौल ने डंकन अस्पताल रक्सौल के सहयोग से रक्तदान शिविर लगाया।शिविर का उद्घाटन एसएसबी के इंस्पेक्टर राजकुमार , रामेश्वर लाल गोविंद मस्करा चेरिटेबल ट्रस्ट रक्सौल के अध्यक्ष गोविंद मस्करा, बिहार प्रदेश भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री ई.जीतेन्द्र कुमार, भाजपा नेता राजकुमार गुप्ता , आम आदमी पार्टी के दीपक खेतान , नप उपसभापति पति ज्ञानेन्द्र किशोर उर्फ बप्पी शाह , भारत विकास परिषद , रक्सौल के सचिव उमेश सिकारिया एवं मीडिया प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। तत्पश्चात मंच के सदस्यों द्वारा आगत अतिथियों का स्वागत दोशाला ओढ़ाकर किया गया।डंकन अस्पताल की मेडिकल टीम के सहयोग से इस रक्तदान शिविर में 30 यूनिट ब्लड को संग्रह किया गया।शिविर में स्वैच्छिक रक्तदाताओं की भीड़ उमड़ी विशेषकर  महिलाओं एवं युवाओं ने रक्तदान किया साथ ही मंच एवं डंकन अस्पताल की मेडिकल टीम से हाथों हाथ प्रमाण-पत्र भी प्राप्त किया। 






शिविर के उद्घाटन भाषण में एसएसबी के इंस्पेक्टर राजकुमार ने मंच के इस आयोजन के लिए मुक्त कंठ से सराहा तथा भविष्य में भी मानवता को समर्पित ऐसे कार्यक्रम संपादित करने की बात कही। वहीं डंकन अस्पताल की मेडिकल टीम का नेतृत्व कर रहे डॉ. सनील ने आम लोगों में रक्तदान को लेकर मिथकों एवं भ्रांतियों को बेहद ही सरल शब्दों में समझाया । रामेश्वर लाल गोविंद मस्करा चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष गोविंद मस्करा ने कहा कि भरपूर उर्जा से लबरेज मंच के सदस्यों का ऐसे शिविर का प्रयास अतिसराहनीय है । भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री ई.जीतेंद्र कुमार एवं भाजपा जिला उपाध्यक्ष राजकुमार गुप्ता ने मंच के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि देर से ही सही लेकिन मारवाड़ी युवा मंच का गठन तत्पश्चात रक्तदान शिविर का आयोजन सही समय पर सटीक कदम है। 




चन्द महीनों पहले कोरोना की दूसरी लहर में हमने बहुत सारे अपने लोगों को खोया है तथा अस्पतालों में भी खून की कमी भी शिद्दत से महसूस की गयी ।उम्मीद है यह कार्यक्रम इस शहर के लिए मील का पत्थर साबित होगा ।मंच के अध्यक्ष एवं सचिव नितिन सर्राफ ने आगत अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में मंच मानवता को समर्पित ऐसे कार्यक्रम के लिए संकल्पबद्घ है साथ ही उन्होंने सरकार से शहर में बन रहे रेफरल अस्पताल में ब्लड बैंक  स्थापित करने की भी माँग की ।इस मौके पर  मंच के अध्यक्ष कमल मस्करा समेत केशव अग्रवाल,नितिन सर्राफ,हिमांशु अग्रवाल ,नारायण अग्रवाल,निलेश गर्ग ,सुमित धनोठिया,ऋषि धनोठिया,अंकित अग्रवाल,सौरव अग्रवाल,अंकित बंसल एवं गौरांग रूंगटा आदि ने उल्लेखनीय योगदान दिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS