ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार में 10 वीं कक्षा से ऊपर के शैक्षणिक संस्थानों को मिली सोमवार से खोलने की अनुमति, कोचिंग अभी नहीं
By Deshwani | Publish Date: 12/7/2021 12:29:39 PM
बिहार में 10 वीं कक्षा से ऊपर के शैक्षणिक संस्थानों को मिली सोमवार से खोलने की अनुमति, कोचिंग अभी नहीं

पटना। बिहार में सोमवार से दसवीं कक्षा से ऊपर के सभी शैक्षणिक संस्थान पचास प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुल गये हैं। वहीं कोचिंग संस्थानों को अभी खोलने की अनुमति नहीं मिली है।
 
 
शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि सभी संस्थानों को हर हाल में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में रही तो शीघ्र बची हुई कक्षाओं के शुरू करने का फैसला किया जा सकता है। दूसरी तरफ स्नात्कोत्तर कॉलेजों को निर्देश दिया गया है कि वे ऑफ लाइन क्लास के लिए छोटी संख्या में छात्रों को बुलाएं। जिसमें दो छात्रों के बीच की दूरी दो गज अनिवार्य कर दी गई है। वाहनों को प्रतिदिन सेनेटाइज करने को भी कहा गया है।

कोविड संक्रमण की दूसरी लहर के बाद इन संस्थानों को चार अप्रैल से बंद कर दिया गया था। 98 दिनों के बाद स्कूल, कॉलेज समेत तकनीकी व व्यावसायिक शिक्षण संस्थानो में आज से ऑफ लाइन कक्षाएं शुरू हुई हैं। हालांकि कोचिंग संस्थानों को अभी खोलने की अनुमति नहीं मिली है।
 
 
शिक्षा विभाग ने शिक्षण संस्थानों के संचालन के लिए दिशा-निर्देश जारी किये हैं। प्रत्येक दिन हर कक्षा में मात्र पचास प्रतिशत छात्रों की ही उपस्थिति होगी। जिन शैक्षणिक संस्थानों में छात्रों की संख्या अधिक है, वहां कक्षाओं का संचालन दो पालियों में होगा। 


 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS