ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल युवा कांग्रेस ने पेट्रोलियम पदार्थ रसोई गैस सिलेंडर एवं विभिन्न खाद्य सामग्रियों के महंगाई को लेकर निकाली साइकिल मार्च
By Deshwani | Publish Date: 10/7/2021 9:42:54 PM
रक्सौल युवा कांग्रेस ने पेट्रोलियम पदार्थ रसोई गैस सिलेंडर एवं विभिन्न खाद्य सामग्रियों के महंगाई को लेकर निकाली साइकिल मार्च

रक्सौल अनिल कुमार। शनिवार को रक्सौल युवा कांग्रेस के बैनर तले रक्सौल विधानसभा अध्यक्ष मनोरंजन तिवारी के नेतृत्व में पेट्रोलियम पदार्थ रसोई गैस विभिन्न खाद्य सामग्रियों के दामों में बेतहाशा वृद्धि को लेकर शहर के ब्लाॅक रोड कौङिहार चौक से कोइरिया टोला अम्बेडकर चौक तक निकला मार्च।

 
 
 
 
बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव सह गोपालगंज प्रभारी प्रोफेसर अखिलेश दयाल ने केन्द्र सरकार और बिहार की डबल इंजन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 2014 से अबतक पेट्रोलियम पदार्थ के मूल्य लगभग दोगुना हो गये है लेकिन यही सरकार 2014 के आम चुनाव में अच्छे दिन आने के नारे दिये थे तो क्या यही अच्छे दिन है और अगर यही अच्छे दिन है तो इस देश की जनता 2014 के पहले के दिनों में जाना चाहती है।
 
 
 
 
प्रदेश महासचिव ने कहा कि"जनता की आंखों में आंख डालकर करीब से पुछो महंगाई कैसे जान लेती है किसी गरीब से पुछो" एकतरफ कोरोना जैसे वैश्विक महामारी में व्यापार और व्यापारियों की हालत देश की आम जनता से छुपी नहीं है मजदूर पलायन कर रहे हैं, युवा बेरोजगारी चरम सीमा पर है और देश में महंगाई आसमान छू रहे हैं।
  
 
 
 
विगत दो दिन पूर्व मंत्रालयों में बङे बदलाव किए गये देश के १३५ करोङ जनता आस लगायें बैठी थी कि पेट्रोलियम मंत्री बदलेगें तो शायद आसमां छुती दाम कम होंगे लेकिन नये पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी के बनते ही देश में 35 पैसे दामों में बढ़ोतरी की गई जो इस सरकार की सबसे बड़ी नकामी है।
 
 
 
 
 
 
1973 में महज 7 पैसे दाम बढे थे तो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी के नेतृत्व में बैलगाड़ी यात्रा निकाली गई थी लेकिन आज 74 सालों के इतिहास में पहली बार 105 रुपए पेट्रोल 102 रुपए डिजल 950 रुपए घरेलू गैस सिलेंडर 195 रुपए सरसों तेल घरेलू उपकरण ईंट,बालू, सीमेंट ,छङ के दामों में लगातार वृद्धि हो रही है जिसके कारण रोजमर्रा की जिंदगी जी रहे मजदूर व गरीब परिवार मध्यम वर्गीय परिवार की जिंदगी जी लेना ही जिंदाबाद हैं।
 प्रदेश महासचिव ने कहा कि अब देश की जनता को समझ आने लगा है कि भाजपा की सरकार देश के बङे उद्योगपतियों व व्यापारियों की गोद में बैठकर ही चला सकती है आज विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश में  देश के युवा जब रोजगार मांगती है तो देशद्रोही कहा जाता है महंगाई की बात करते हैं तो राममंदिर व पाकिस्तान की बात समझाई जाती है देश के आम-आवाम जान चुकी है कि देश को बखूबी कांग्रेस ही चला सकती है भाजपा नहीं।
 
 
 
 
 
प्रदेश महासचिव ने कहा कि बस सत्ता पा लेना ही भाजपा की नीति है लेकिन राज्य व देश की जनता को खुशहाल रखना भाजपा के न मुख्यमंत्री जानते हैं न प्रधानमंत्री। लोकतांत्रिक देश भारत व अहंकारी भाजपा के शासनकाल में विगत साढे छ: महिनें से किसान आन्दोलन कर रहे हैं लेकिन भाजपा के शीर्ष नेताओं को किसानों से नजर मिलाने की भी फुर्सत नहीं है वर्तमान सरकार सभी मोर्चे पर विफल है।
 मोदी तेरा गजब खेल महंगा पेट्रोल महंगी सरसो तेल" यह सरकार अपने व्यापारी मित्र अडानी और अंबानी के करोङो कर्ज माफी करती है लेकिन किसानों के कर्ज माफी की जब बात होती है तो जबाव मिलता है "मेरा क्या है फ़कीर हूं झोला उठाउंगा चल दूंगा"।
 
 
 
उक्त कार्यक्रम में नरेश रावत, मोहित कुमार, विश्वास कुमार, बिन्नी पांडे, महम्द साहिल, मोनु कुमार, रजनीश कुमार,अनरजीत कुमार,परवेज अंसारी, इरशाद अंसारी,समीर आलम,चांदबाबू, कुन्दन कुमार, प्रदीप कुमार, अभय तिवारी, सहित अनेकों युवा उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS