ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल विधायक ने अधिकारियों के साथ केशरे हिन्द बांध और बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का किया निरीक्षण
By Deshwani | Publish Date: 7/7/2021 9:00:58 PM
रक्सौल विधायक ने अधिकारियों के साथ केशरे हिन्द बांध और बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का किया निरीक्षण

रक्सौल। अनिल कुमार। विधायक ने अधिकारियों के साथ केशरे हिन्द बांध और बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण किया। बता दें कि विगत कई रोज से हो रहे लगातार बारिश से केशरे हिन्द नदी,तिलावे,गाद आदि नदियों के जलस्तर  उफान पर है। जिसके वजह से क्षेत्र में कई जगह बाढ़ से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। 





जिसको लेकर रक्सौल के विधायक प्रमोद कुमार सिन्हा ने रक्सौल प्रखंड के  बाढ़  ग्रसित इलाको का निरीक्षण डीसीएलआर रामदुलार राम, दंडाधिकारी संतोष कुमार, रक्सौल प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप सौरभ, अंचलाधिकारी विजय कुमार, प्रखंड कृषि पदाधिकारी के साथ केसरे हिन्द नदी से लेकर क्षेत्र के अंतर्गत सभी नदियों का निरीक्षण किया। अधिकारियों के साथ मौके पर ही समीक्षा कर बाढ़ से बचाव के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।कटाव ग्रसित इलाकों के निरीक्षण के क्रम में देखा गया कि कई लोग घर से बेघर हो गए हैं। फसलें बर्बाद हो गयी है। सड़कें भी पानी से टूट रही है।इस दौरान बाढ़ से पीड़ित लोगों को विधायक ने सहयोग करने व समस्याओं के समाधान का निदान शीघ्र करने का भरोसा दिया। 




उन्होनें कहा कि इस समस्या के लिए जिलाधिकारी से बात किया जा रहा है। फसल क्षति के लिए अनुदान देने बेघर लोगों के लिए इन्दराआवास और सड़क  मरम्मत के साथ पुल पुलिया का  निर्माण भी कराये जाने का प्रयास कर रहा हूँ।मौके पर सांसद प्रतिनिधि सह जिला प्रवक्ता राजकिशोर राय, भेलाही मुखिया अजय पटेल, पुरेन्द्रा पंचायत के मुखिया आलोक नॉट, जगधर पलनवा पंचायत मुखिया सुबोध कुशवाहा, पैक्स अध्यक्ष इन्द्रासन पटेल, भाजपा नेता मोती बैठा, मृत्युंजय सिंह, वीरेंद्र बैठा,सोनालाल साह,शुरेश साह, मनु गिरी, उपप्रमुख रामविनय सिंह समेत कई गण्यमान्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS