ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
दहेज हत्या की पीड़ित परिवार को मिले न्याय, आरोपी की हो अविलम्ब गिरफ्तारी: महिला विकास मंच
By Deshwani | Publish Date: 28/6/2021 9:02:54 PM
दहेज हत्या की पीड़ित परिवार को मिले न्याय, आरोपी की हो अविलम्ब गिरफ्तारी: महिला विकास मंच

पटना: महिला विकास मंच ने आज आपदा विभाग में कार्यरत विशाखा कुमारी की दहेज हत्या मामले में प्रशासन से न्याय की गुहार लगाते हुए आज आरोपी की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है. इस बाबत आज दिवंगत लड़की के बूढ़े परिजनों के साथ महिला विकास मंच ने प्रेस कांफ्रेंस किया और कहा कि विशाखा कुमारी दहेज हत्या और पति से प्रताड़ना का शिकार होकर आत्महत्या को मजबूर हुई. इस मामले में दर्ज एफआईआर के बाद भी आज तक आरोपी पटना के मालसलामी निवासी रितेश दत्त, पिता ऋषि दत्त की गिरफ्तारी नहीं हो सकी. जबकि इस मामले में लड़की के बूढ़े माँ - बाप ने उपमुख्यमंत्री और डीजीपी को पत्र लिख चुके हैं. बावजूद इसके नतीजा सिफर रहा है.






महिला विकास मंच की वीणा मानवी ने कहा कि पटना में स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत सुरेश कुमार सिंह ने अपनी बेटी विशाखा कुमारी की शादी दिनांक 1 दिसंबर 2020 को पटना सिटी के मालसलामी स्थित भैसनी टोला निवासी ऋषि दत्त के बेटे रितेश दत्त से की थी, जो रिलायंस डिजिटल में स्टोर मैनेजर के पद पर कार्यरत था. विशाखा आपदा विभाग में दरभंगा के लहेरियासराय में कार्यरत थी. शादी के कुछ दिन बाद ही उसके पति द्वारा उस पर शक किया जाने लगा. साथ ही उसके अकाउंट से सारे पैसे उसके पति ने ट्रांसफर करा लिये. बावजूद इसके प्रताड़ना कम नहीं हो रही थी, जिसके बाद लड़की ने 22 मई को फांसी लगा कर आत्म हत्या कर लिया.





उन्होंने आगे बताया कि इस मामले में 23 मई 2021 को प्राथमिकी दर्ज हुई, लेकिन आज तक इस मामले में कार्रवाई नहीं हो पाई है. इस मामले में महिला विकास मंच ने लहेरियासराय के SHO एच एन सिंह से बात किया, तो उन्होंने कहा कि हमारे संज्ञान में ये मामला है. चूँकि पटना दूर है, इसलिए इस मामले में अब तब अरेस्टिंग नहीं हो पाई है. हमने अरेस्टिंग के लिए मामला भेज दिया है.  फिर भी अभी तक इस मामले में कुछ हो नहीं सका है. इसे में हम पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए आरोपी की अविलम्ब गिरफ्तारी की मांग करते हैं, वरना महिला विकास मंच आन्दोलन के लिए बाध्य होगी. वहीं मंच की अध्यक्ष अरुणिमा ने कहा कि इस मामले में लडके के अलावा उनकी बहन हर्षिता दत्त और माँ मीना दत्त भी विशाखा की मौत माँ बराबर की हिस्सेदार लगती है, जो ऑडियो सुनने के बाद प्रतीत होता है. इसलिए हम इस मामले में निष्पक्षता के साथ कार्रवाई की मांग करते हैं. मंच की उपाध्यक्ष फाहिमा ने भी पुलिस से ईमानदारी के साथ कार्रवाई की अपील की.
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS