ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मोतिहारी: डॉ. कुमार विश्वास ने दिया सहयोग, युवा कवि अनुपम ने अपने गांव में खोला कोविड केयर सेंटर
By Deshwani | Publish Date: 14/6/2021 9:38:07 PM
मोतिहारी: डॉ. कुमार विश्वास ने दिया सहयोग, युवा कवि अनुपम ने अपने गांव में खोला कोविड केयर सेंटर

* कुमार विश्वास से मांगा कोरोना केयर किट


* इंडिगो एयरलाइन्स से लिया निशुल्क लाने का सहयोग 

* अपने गाँव में शुरू किया कोविड केयर सेंटर 


मोतिहारी। प्रसिद्ध कवि डॉक्टर कुमार विश्वास ने इन दिनों गाँवों को कोरोना मुक्त बनाने के लिए एक बड़ी मुहिम छेड़ रखी है। उनकी टीम देश के सैकड़ों गाँवों में कोरोना केयर सेंटर खोलने के लिए इच्छुक लोगों को प्रशिक्षण एवं संसाधन उपलब्ध करा रही है। इस दौरान कुमार विश्वास से प्रेरणा पाकर शहर के युवा कवि अनुपम प्रियदर्शी ने भी अपने गाँव बनकटवा में कोविड केयर सेंटर खोलने का निश्चय किया। अनुपम ने इस कड़ी में सबसे पहले इंडिगो एयरलाइन्स से अपने साथ कोरोना केयर किटों को अतिरिक्त भार के रूप में निशुल्क़ ले आने का अनुरोध किया तथा इंडिगो उन्हें स्वीकृति देकर इस पुण्यकार्य में सहयोग किया।




अनुपम डॉ. कुमार विश्वास द्वारा प्रदत्त कोविड केयर किट, सैनिटाइजर, मास्क, ऑक्सीमीटर आदि लेकर दिल्ली से सीधे अपने गॉंव पहुँचे तथा वहॉं ग्रमीणों को निःशुल्क वितरित करने के लिए कोविड केयर सेंटर की शुरुआत की। कोविड केयर केन्द्र पर ग्रामीणों के तापमान और ऑक्सीजन लेवल की जॉंच करने के बाद उन्हें आवश्यक दवायें उपलब्ध कराई जा रही है।




अनुपम शहर के वरिष्ठ अधिवक्ता रमाकान्त पांडेय के पुत्र हैं तथा उन्होंने दिल्ली विश्विद्यालय के हंसराज कॉलेज से अपने स्नातक और परास्नातक की पढ़ाई पूरी की है। JRF और NET जैसे प्रतिष्ठित प्रतियोगताओं में सफलता पाने के उपरांत वे अभी ‘हिंदी साहित्य में डॉ. कुमार विश्वास के योगदान’ पर PHD करने के साथ-साथ फ़िल्म-जगत के लिए रचनात्मक लेखन का कार्य भी कर रहे हैं। दो दिनों पहले ही अनुपम का चयन दिल्ली विश्वविद्यालय के पीएचडी के लिए भी हो चुका है। अनुपम अपने स्नातक के शुरुआती दिनों से ही सामाजिक सरोकारों से बहुत गहरे तौर पर जुड़े हुए हैं तथा दो साल पहले अपनी अध्यक्षीय उम्मीदवारी के दौरान हंसराज कॉलेज की छात्र-राजनीति में एक बड़े बदलाव का हेतु बनने के लिए काफ़ी चर्चा में रहे थे। पिछले साल भी कोरोना काल में बच्चों के भविष्य को लेकर उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग और शिक्षा मंत्रालय के ख़िलाफ़ दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में एक बड़ी क़ानूनी लड़ाई लड़ी थी जिसके निर्णय का दिल्ली विश्वविद्यालय के लाखों बच्चों के भविष्य पर बेहद सकारात्मक असर पड़ा था। 





गाँवों में कोविड केयर सेंटर के शुभारंभ के अवसर पर अधिवक्ता रमाकान्त पाण्डेय, पूर्व पैक्स अध्यक्ष अरूण कुमार पाण्डेय तथा गॉंव के अतिरिक्त गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।गॉंव वासी इस पहल से काफ़ी खुश हैं तथा सभी लोग इस पुण्य-कार्य हेतु डॉ. कुमार विश्वास और अनुपम प्रियदर्शी  का धन्यवाद ज्ञापित कर रहे हैं। इस खबर को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर ट्विट और पोस्ट करते हुए सेलिब्रिटी कवि डॉ. कुमार विश्वास ने भी अनुपम और उनके साथ कार्य कर रहे सभी लोगों को धन्यवाद देते हुए शहर के उत्तम स्वास्थ्य की मंगलकामना की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS