ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल में अधिकारियों ने कम्यूनिटी किचन का किया निरीक्षण
By Deshwani | Publish Date: 23/5/2021 10:22:35 PM
रक्सौल में अधिकारियों ने कम्यूनिटी किचन का किया निरीक्षण

रक्सौल अनिल कुमार। आपदा विभाग के एडीएम अनिल कुमार मोतिहारी से रविवार को रक्सौल पहुंचे जिसके बाद वे एसडीएम आरती के साथ मुख्य पथ स्थित पशुपति धर्मशाला में सरकार के आदेश पर बने कम्यूनिटी किचन का निरीक्षण किया। इस दौरान वे धर्मशाला में बने रसोईघर में जाकर भोजन के गुणवत्ता की भी जांच किया और कई जरूरी दिशा-निर्देश दिये।वहाँ मौजूद नगर परिषद के कम्प्यूटर ऑपरेटर अविनाश कुमार मंडल,सहायक बैजू जायसवाल, प्रशान्त पाठक से उन्होंने भोजन के गुणवत्ता की सराहना की और कहा कि आगे भी ये ध्यान रखना है कि कोई भी असहाय व्यक्ति भूखा न रहे। भोजन के लिये आने वाले सभी को दोनों समय पेट भर भोजन करायें। 

 
 
 
 
वहीं वे निरीक्षण के दौरान संतुष्ट भी दिखें  । किचेन मे कितना खाना बनता है और कितने लोग प्रतिदिन खाते है।कितने लोग इसमे लगे है।इन सभी बिन्दुओं पर पूछताछ कर जानकारी लिया। उसके बाद आदापुर और छौड़ादानो में संचालित कम्युनिटी किचेन का भी निरीक्षण किया। किचेन में बन रहे खाना और लोगों को खिलाने के कार्य से संतुष्टी जाहिर करते हुए एडीएम ने संबंधित अधिकारियो से इसके संज्ञान मे आने वाली समस्याओं की जानकारी भी लिया।
 
 
 
 
इसकी जानकारी देते हुए एसडीएम आरती ने बताया कि निरीक्षण के क्रम में रजिस्टर का भी निरीक्षण किया गया। रक्सौल मे रविवार को कुल 100 लोगों ने खाना खाया,आदापुर में 368 लोगों ने खाना  खाया जबकि छौड़ादानो में 107 लोगों ने खाया।जिनका हस्ताक्षर रजिस्टर पर अंकित है। छौड़ादानो के कम्युनिटी किचेन मे एक शिक्षक और एक एल एस की प्रतिनियुक्ति की मांग वहां के अधिकारियों ने किया ताकि क्लोज मोनटरिग किया जा सके। जिसे एडीएम अनिल कुमार नोट कर डीएम को रिपोर्ट करेगे।मौके पर डीसीएलआर रामदुलार राम व नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आंनद,आदि मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS