ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल: कोविड-19 के इलाज के लिए अब हजारीमल उच्च विद्यालय को कोविड-19 अस्पताल बनाया जाएगा
By Deshwani | Publish Date: 27/4/2021 8:33:54 PM
रक्सौल: कोविड-19 के इलाज के लिए अब हजारीमल उच्च विद्यालय को कोविड-19 अस्पताल बनाया जाएगा

रक्सौल अनिल कुमार। कोविड-19 के इलाज के लिए अब हजारीमल उच्च+2 विद्यालय को कोविड-19 अस्पताल बनाया जाएगा। जिसकी शुरुआत संभवतः कल से ही हो जाएगी। इसमें बेड व ऑक्सीजन युक्त सुविधा होगी। उक्त जानकारी कोरोना काल के बीच रक्सौल पीएचसी में पहुँचे स्थानीय सांसद सह बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व पेशे से चिकित्सक डॉ. संजय जायसवाल ने दिया। 

 
 
 डॉ. जायसवाल ने कहा कि यह निर्णय स्थानीय विधायक प्रमोद सिन्हा, जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक व सिविल सर्जन के साथ मिल कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि वैसे तो शहर में एसआरपी हॉस्पिटल, लक्ष्मीपुर में 33 बेड व डंकन हॉस्पिटल में 10 बेड उपलब्ध है। जहाँ बेड खाली है और ईलाज भी किया जा रहा है। इन हॉस्पिटल में सरकार व जिलाधिकारी द्वारा तय हुई राशि देनी पड़ती है, परन्तु कुछ वैसे लोग है, जिन्हें पैसे का अभाव है, उनलोगों के लिए यह काफी बेहतर होगा। 
 
 
 वहीं चिकित्सक होने के नाते उन्होंने कहा कि अभी जरूरत है लोगों को घर मे रहने की, जरूरत के लिए निकलने पर मास्क का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने कहा कि श्राद कर्म यदि होता है तो केवल घर के लोग ही शामिल हो, किसी को बुलायें नही। जबकि शादी में भी यही होना चाहिए, अन्यथा 2 माह के लिए शादी टाल दें, क्योंकि अभी कोरोना का यह पिक सीजन है। उन्होंने यह भी कहा कि अभी जो रेमडीसीवीर दवा चल रही है, वह कुछ समय तक आपको मदद कर सकता है, लेकिन मृत्यु दर बचाने का काम नही कर सकती है। अतः उन्होंने अपील किया कि 2 गज दूरी व मास्क है जरूरी का पालन करें। घर मे रहे एवं सुरक्षित रहें। मौके पर डॉ. जायसवाल व विधायक श्री सिन्हा के साथ ई. जितेंद्र कुमार, गुड्डू सिंह, राजकिशोर भगत व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एस. के. सिंह सहित अन्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS