ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी के हरदिया की सरपंच के पति की हत्या के आरोप में मजुराहां से आर्म्स के साथ तीन गिरफ्तार, डेढ़ लाख की रंगदारी के लिए की गई हत्या
By Deshwani | Publish Date: 24/4/2021 11:00:00 PM
मोतिहारी के हरदिया की सरपंच के पति की हत्या के आरोप में मजुराहां से आर्म्स के साथ तीन गिरफ्तार, डेढ़ लाख की रंगदारी के लिए की गई हत्या

मोतिहारी। शहर से सटे मजुराहां निवासी सरपंच पति चन्द्र प्रकाश पटेल की हत्या के आरोप में पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। तीनों बदमाश रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के मजुराहां के निवासी हैं। पुलिस का कहना है कि इनके पास से हत्या में प्रयुक्त पिस्टल,कट्टा, 3.15 बोर दो कारतूस व दो बाइक जब्त किए हैं। 

चन्द्र प्रकाश पटेल की हत्या बीते 18 अप्रैल, रविवार की देर शाम गोली मारकर कर दी गई थी। चन्द्रप्रकाश जेल गेट होते हुए अपने गांव मजुराहां जा रहे थे। तभी डीएसपी आवास के पीछे उन्हें गोली मार दी गई थी। पुलिस गश्त टीम ने उन्हें सदर अस्पताल पहुंचाया था। लेकिन सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।

 

हत्या से आक्रोशित परिजन ने दूसरे दिन सोमवार की सुबह कचहरी चौक पर हंगामा मचाया था। डेड बॉडी को रखकर सड़क जाम कर दी थी। सड़क पर बांस-बल्ला लगा व टायर जलाकर आवागमन को घंटों अवरूद्ध किया था।


शहर के हाई सिक्यूरिटी जोन में सरपंच पति चन्द्रप्रकाश पटेल की हत्या को अंजाम देनेवाले तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर घटना के उदभेदन का दावा किया है। इनके पास से हत्या में प्रयुक्त पिस्टल, कट्टा, दो कारतूस व दो बाइक बरामद किया गया है।

 

पुलिस अधीक्षक नवीनचन्द्र झा ने बताया है कि गिरफ्तार बदमाशों में रघुनाथपुर ओपी के मजुराहां गांव निवासी पुलिस अधिकारी का पुत्र डब्लू खान, मोनू सिंह उर्फ ऋतिक स‍िंंह व पृथ्वी राज शामिल हैं। एसपी श्री झा ने बताया कि रविवार की रात दो बाइक पर सवार पांच बदमाशों ने हत्या को अंजाम दिया था, जिसमें तीन की गिरफ्तारी कर ली गई है। वहीं मजुराहां यादव टोला का राजन यादव व बरियारपुर निवासी उसका दोस्त अब भी फरार चल रहा है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

 

हत्या के बाद तीनों फरार हो गए थे। हालांकि, पुलिस सूत्रों का कहना है कि हत्या के पीछे रंगदारी के अलावा सरपंच पति का अवैध संबंध भी मुख्य कारणों में से एक रहा। अपराध की वारदात को अंजाम देनेवाले "दहशत' नाम से ह्वाट्सएप ग्रुप चलाता है।

गिरफ्तार किए गए-

एसपी श्री झा ने गिरफ्तार किए गए युवकों के नाम पता निम्नलिखित दिए हैं-

1. पृथ्वी राज- S/O अनिल सिंह, मजुराहां, रघुनाथपुर ओपी, मोतिहारी

2. डब्लू खान-  S/O वजीर खान, मजुराहां, रघुनाथपुर ओपी, मोतिहारी

3. मोनू सिंह उर्फ ऋतिक सिंह- S/O राकेश सिंह, मजुराहां, रघुनाथपुर ओपी, मोतिहारी


एसपी श्री झा ने बताया कि रविवार की रात दो बाइक पर सवार पांच बदमाशों ने हत्या को अंजाम दिया था, जिसमें तीन की गिरफ्तारी कर ली गई है। वहीं मजुराहां यादव टोला का राजन यादव व बरियारपुर निवासी उसका दोस्त अब भी फरार चल रहा है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। हालांकि हत्या के बाद मृतक चन्द्रप्रकाश पटेल के पुत्र अभिषेक ने नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसमें सात लोगों को नामजद  किया था। नामजद सात लोगों में से तीन आरोपितों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।


यह भी पढ़ें-मोतिहारी के मजुराहां में सरपंच पति की हत्या के बाद बवाल, कचहरी चौक जाम, चीनी मिल क्वार्टर निवासी सहित तीन गिरफ्तार

 

एसआईटी में शामिल पुलिस पदाधिकारी-

हत्या के बाद एसपी के निर्देश पर गठित एसआईटी का गठन किया गया था। छापेमारी टीम में सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता, पुलिस निरीक्षक विजय कुमार राय, थानाध्यक्ष कचंन भास्कर, दारोगा राजीव कुमार, तकनीकी सेल के मनीष कुमार, नित्यानंद, चिरंजीवी व मुन्ना कुमार शामिल थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS