ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बेतिया: शिक्षा विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों की हुई समीक्षा
By Deshwani | Publish Date: 14/3/2021 10:42:12 PM
बेतिया: शिक्षा विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों की हुई समीक्षा

छात्रवृत्ति योजनाओं का तीव्र गति से क्रियान्वयन कर छात्र-छात्राओं को करें लाभान्वित: जिलाधिकारी।

 
 
 
सभी माध्यमिक विद्यालयों में उन्नयन क्लासेज सहित फेसबुक लाइव क्लासेज नियमित रूप से संचालित करायें। 
 
लंबित आनंददायी कक्षों का निर्माण अविलंब करने का निदेश।
 
बेतिया जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं का तीव्र गति से क्रियान्वयन कर छात्र-छात्राओं को लाभान्वित किया जाय। उन्होंने कहा कि पूर्व में दिये गये निदेश के आलोक में छात्रवृत्ति वितरण में अच्छा प्रोगेस हुआ है। छात्रवृत्ति वितरण कार्य और अधिक तेजी के साथ कराने की आवश्यकता है। उप विकास आयुक्त स्वयं छात्रवृत्ति वितरण कार्यों का लगातार अनुश्रवण एवं समीक्षा करेंगे। जिलाधिकारी कार्यालय प्रकोष्ठ में शिक्षा विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को निदेशित कर रहे थे।
 
 
 
 
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बालक/बालिका साईकिल योजना, मुख्यमंत्री पोशाक योजना, मुख्यमंत्री बालक/बालिका प्रोत्साहन योजना, छात्रवृति योजना, अनुसूचित जाति/जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग प्री0 मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना, अनुसूचित जाति/जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग मैट्रिक स्तरीय मेधावृति योजना के तहत पात्र छात्र-छात्राओं को लाभ दिलाना सुनिश्चित किया जाय। 
 
 
 
 
जिलाधिकारी ने कहा कि टेक्नोलाॅजी एवं इनोवेशन से गुणवतापूर्ण शिक्षा जिले के प्रत्येक बच्चे तक पहुंचाने का लक्ष्य है। इस दिशा में संबंधित अधिकारी पूरी तत्परतापूर्वक कार्य करें ताकि शिक्षा से वंचित बच्चों को गुणवतापूर्ण शिक्षा उपलब्ध करायी जा सके। उन्होंने कहा कि उन्नयन बिहार के तहत माध्यमिक विद्यालयों में संचालित होने वाला क्लास हर हाल में नियमित रूप से संचालित किया जाय। साथ ही फेसबुक लाइव क्लासेज को नियमित रूप से कैलेण्डर ऑफ इवेंट्स के अनुरूप संचालित कराना सुनिश्चित किया जाय।
 
 
 
 
उन्होंने कहा कि जिले के विद्यालयों में आनंदायी कक्ष का निर्माण किया जा रहा है। अबतक जिन विद्यालयों में आनंदायी कक्ष का निर्माण नहीं हो सका है, वहां अविलंब आनंदायी कक्ष का निर्माण कराना सुनिश्चित किया जाय।  
 
 
 
इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित सभी डीपीओ, शिक्षा विभाग उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS