ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी के तुरकौलिया में बाइक की ठोकर से वृद्ध की मौत, बाइक सवार को बनाया बंधक, छुड़ाने गई पुलिस पर हमला, मुखिया सहित कई पर एफआईआर
By Deshwani | Publish Date: 4/2/2021 11:00:00 PM
मोतिहारी के तुरकौलिया में बाइक की ठोकर से वृद्ध की मौत, बाइक सवार को बनाया बंधक, छुड़ाने गई पुलिस पर हमला, मुखिया सहित कई पर एफआईआर

 मोतिहारी। तुरकौलिया से आशा कुमारी की रिपोर्ट।

पूर्वी चम्पारण के तुरकौलिया थाना क्षेत्र में बुधवार की देर शाम तुरकौलिया-महनवा पथ में बाइक की ठोकर से एक व‍ृद्ध की मौत के बाद लोगों ने बाइक सवार को बंधक बना लिया। बंधक को छुड़ाने गई पुलिस पर बिजुलपुर गांव में पुलिस पर स्थानीय लोगों ने हमला बोल दिया। जिसमें थानाध्यक्ष अभय कुमार सहित कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है।
 
 
बाद में सूचना पर मोतिहारी के सदर डीएसपी के नेत‍ृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा। स्थिति को काबू में करते हुए पुलिस ने बंधक बने बाइक सवार पहाडपुर के नोनियाटोली निवासी दीपक महतो को मुक्त कराकर अपने संरक्षण में ले लिया है। वहीं मृतक के शव को मोतिहारी सदर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया गया है कि हमलवरों ने पुलिस से फायरिंग भी की। हथियार भी छीनने का प्रयास किया।

हमले का आरोप बिजुलपुर पंचायत की मुखिया व उनके परिवार पर-
थानाध्यक्ष अभय कुमार के बयान पर बिजुलपुर पंचायत की मुखिया उमा देवी, उनके पति रमेश सहनी, पुत्र रूपेश व सरपंच राजेन्द्र सहनी सहित 30 नामजद के अलावा अन्य 20-25 अज्ञात लोगों पर के विरूद्ध पुलिस पर हमला करने का एफआईआर दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि हमले का आरोपित मुखिया के परिवार सहित सभी नामजद लोग घर छोड़कर फरार हैं।
 
 
मिली जानकारी के अनुसार बीती देर शाम तुरकौलिया थानाक्षेत्र में तुरकौलिया-महनवा पथ में बाइक की ठोकर से बिजुलपुर निवासी साइकिल सवार गांधी पटेल नामक वृद्ध की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। उसके बाद बाइक सवार पहाड़पुर नोनिया टोला निवासी दीपक महतो को स्थानीय लोगों ने घेर कर बंधक बना लिया। 
 
 
 बिजुलपुर पंचायत के मुखिया उमा देवी के पति रमेश साहनी के द्वारा दुर्घटना करने वाले युवक को बांधकर रखने व शव को अपने कब्जे में रखने की सूचना पर मुखिया के घर पहची पुलिस पर हमला कर दिया गया। जिसमें थानाध्यक्ष सहित छह पुलिसकर्मी के जख्मी होने की सूचना है। सूत्र बताते है कि मुखिया पति रमेश के परिजनों ने फायरिंग किया। जिससे बचने के लिए पुलिसकर्मी भागकर अपनी जान बचाई। घटना बुधवार की रात की है। सूचना पर अरेराज डीएसपी ज्यातिप्रकाश, सदर डीएसपी अरुण कुमार सहित भारी संख्या में पुलिस बल उक्त स्थल पर पहुँच स्थिति को सामान्य बनाया। वरीय पदाधिकारी के पहुँचने के बाद बंधक बने बाइक सवार युवक को मुखिया के कब्जे से पुलिस मुक्त कराया। साथही शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। 
 

घटना के सम्बंध में बताया जाता है कि महनवा-तुरकौलिया पथ में शाम में बाइक की ठोकर से बिजुलपुर गांव के वृद्ध गांधी पटेल की मौत घटनास्थल पर हो गयी। पुलिस का कहना है कि मुखिया पति रमेश सहनी ने शव को अपने दरवाजे पर रखा। साथही बाइक से ठोकर मारने वाले युवक को घर मे बांधकर रखा था। सूचना पर तुरकौलिया पुलिस मौके पर पहुँच शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया। बंधक बनाए गए युवक को हिरासत में लेनी चाही। तभी मुखिया के परिवार सहित अन्य लोगों ने पुलिस पर हमला बाल दिया।
इसकी सूचना वरीय पुलिस पदाधिकरियों को दी गई। मोतिहारी के सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता, अरेराज डीएसपी ज्योति प्रकाश के साथ पुलिस लाइन से भरी संख्या में पुलिस बल के पहुँचने पर उग्र ग्रमीण काबू में आ सके। हलाकि मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। घटना को लेकर गांव में करीब तीन घण्टे तक अफरातफरी मची रही।
 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS