ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
समस्तीपुर
समस्तीपुर: प्रवासी मजदूरों के लिये बनाया गया पलंबर ग्रुप का मंत्री ने किया उदघाटन, नल-जल योजनाओं की शिकायत होगी दूर
By Deshwani | Publish Date: 3/2/2021 8:40:41 PM
समस्तीपुर: प्रवासी मजदूरों के लिये बनाया गया पलंबर ग्रुप का मंत्री ने किया उदघाटन, नल-जल योजनाओं की शिकायत होगी दूर

समस्तीपुर। उमेश काश्यप। समस्तीपुर जिले के सरायरंजन प्रखंड अंतर्गत गंगापुर पंचायत के पंचायत सरकार भवन पर नवप्रवर्तन योजना अंतर्गत प्रवासी मजदूरों को स्वरोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से गठित पलंबर ग्रुप का उद्घाटन बिहार सरकार के मंत्री  विजय कुमार चौधरी जी के द्वारा किया गया। इस पलंबर ग्रुप में सात व्यक्ति हैं, जिनमें एक मुख्य मिस्त्री एवं छह अन्य सहायक मिस्त्री हैं। इस ग्रुप को जिला प्रशासन के द्वारा सहायता राशि उपलब्ध कराते हुए सभी आवश्यक औजार उपलब्ध कराया गया है। 




इस ग्रुप के मिस्त्री सात पंचायत अंतर्गत किसी भी घर में नल जल योजना के नल पाइप एवं अन्य किसी भी प्रकार के गड़बड़ी की सूचना प्राप्त होने के उपरांत यथाशीघ्र जाकर दूर करेंगे।इससे नल जल योजना के किसी भी गड़बड़ी को तत्काल मरम्मत किया जा सकेगा। यह एक अनोखी और अद्वितीय योजना का आरंभ होने के उपरांत इसे धीरे-धीरे जिले के अन्य प्रखंडों में भी लागू किया जा सकेगा। मौके पर डीएम शशांक शुभंकर सहित अन्य अधिकारी थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS