ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: कोविड-19 टीकाकरण हेतु गठित पांचवा प्रखण्ड स्तरीय कार्य दस्ता बल के सभी सम्मानीय सदस्य गण की बैठक सम्पन्न
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2021 8:53:08 PM
रक्सौल: कोविड-19 टीकाकरण हेतु गठित पांचवा प्रखण्ड स्तरीय कार्य दस्ता बल के सभी सम्मानीय सदस्य गण की बैठक सम्पन्न

रक्सौल। अनिल कुमार। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रक्सौल के कोविड-19 टीकाकरण हेतु गठित पांचवा प्रखण्ड स्तरीय कार्य दस्ता बल के सभी सम्मानीय सदस्य गण की बैठक सम्पन्न हुआ। जिसमें आगामी 16 जनवरी को  रक्सौल में दो सत्र में  होने वाले  कोविड-19 टीकाकरण की तैयारी पर चर्चा की गयी। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के उपाधिक्षक सह प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा एस के सिंह के अध्यक्षता मेंं सम्पन्न बैठक में डा सिंह ने बताया कि    सरकार द्वारा आगामी 16 जनवरी को पुरे पूर्वी चम्पारण जिला के कुल 11 स्थानों पर कोविड 19 टिकाकरण किया जाएगा। 






इसके लिए सरकार द्वारा प्रथम दिवस में 2 सत्र स्थल पहला -प्राथ.स्वा.केन्द्र, रक्सौल  और दुसरा-एस.आर.पी.मेमोरियल अस्पताल का चयन किया गया है। दोनो सत्र पर पीएचसी के चिकित्सक के साथ वैक्सिनेशन पदाधिकारी और टिकाकर्मी,सुरक्षा गार्ड उपस्थित रहेगे। दोनो केन्द्रों पर प्रथम चरण मेंं केवल स्वास्थ्य कर्मियों को ही टीका दिया जाएगा। जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा  रक्सौल में सोलह सौ स्वास्थ्यकर्मियों को टिका दिए जाने के लिए साइट पर नाम अपलोड किया गया है। सरकार द्वारा जारी गाईडलाईन के मुताबिक दोनो केन्द्रों पर लाभार्थियों के प्रवेश पूर्व हाथ को सेनेटाईज करना है बिना मास्क के प्रवेश नही करने देना है।




सूची मे नाम होने वाले लाभार्थियों का पहचान पत्र या कोई भी आईडीप्रूफ देखकर ही उन्हें प्रवेश देना है।टिका देने के बाद बीस मिनट तक उन्हें केन्द्र पर ही रोक कर रखना है ताकि टिका के बाद कोई प्रभाव पड़े तो उसका तुरंत उपचार हो सके। इस अवसर पर बीएमसी अनिल कुमार अस्पताल के प्रबंधक आशीष कुमार,डंकन अस्पताल के प्रशासक चन्देश्वर सिंह,माईकल,समीर दिग्गल,सरोकार मंच के सचिव राजेश कुमार वर्मा,भारत विकास परिषद के उमेश सिकारिया,एन एसएस के डा प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, जन जागरण संस्थान के राजकुमार पाण्डेय, प्रयास संस्था के अमीत कुमार सहित विभिन्न संघ संस्था के प्रतिनिधिगण सहभागी थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS