ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार के सभी मतदान केन्द्रों पर मतदाता सूची में नाम जोड़ने को 10 जनवरी को लगेगा विशेष शिविर
By Deshwani | Publish Date: 9/1/2021 6:44:03 PM
बिहार के सभी मतदान केन्द्रों पर मतदाता सूची में नाम जोड़ने को 10 जनवरी को लगेगा विशेष शिविर

पटना। बिहार के सभी मतदान केन्द्रों पर मतदाता सूची में नाम जुड़वाने व इसे अद्यतन करने के लिए 10 जनवरी को विशेष शिविर का आयोजन होगा। अकाशवाणी समाचार के 3 बजे के प्रसारण के अनुसार पहली जनवरी 20121 को अठारह वर्ष की आयु पूरा करने वाले युवा मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वा सकेंगे। साथ ही कैंप में नाम हटाने और नाम तथा पता में संशोधन के लिये भी आवेदन लिया जाएंगे। 


मतदाता सूची के विशेष पुनरीक्षण के दिन सभी बीएलओ को आवश्यक प्रपत्रों के साथ अपने-अपने बूथों पर उपस्थित होकर कार्यो का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के निर्देश पर 01 जनवरी 021 के अर्हता तिथि के आधार पर मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम निर्वाचक नामावली के प्रारूप प्रकाशन के साथ ही 16 दिसंबर से प्रारंभ है। पुनरीक्षण कार्यक्रम 10 जनवरी 021 को सभी मतदान केन्द्रों पर विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है। उप निर्वाचन पदाधिकारी को सभी मतदान केन्द्रों पर आयोजित होने वाले विशेष शिविर में बीएलओ. की शत फीसद उपस्थिति सुनिश्चित कराने को कहा। उक्त शिविर में बी.एल.ओ विभिन्न प्रपत्र फॉर्म-06, फॉर्म-07, फॉर्म-08, फॉर्म-08-क तथा अन्य आवश्यक कागजात लेकर उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया है।

 साथ ही मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने, शुद्ध करने आदि कार्य तत्परतापूर्वक करने की बात बताई गई है। उन्होंने कहा कि बीएलओ. विशेष शिविर में जिनकी आयु 18 वर्ष पूर्ण हो चुकी है उनसे आवेदन लेकर मतदाता सूची में नाम जोड़ने की कार्रवाई करेंगे। जिन मतदाताओं की मृत्यु हो गई है, उनका नाम मतदाता सूची से विलोपित करने की कार्रवाई करेंगे। साथ ही मतदाताओं के नाम, पता, फोटो आदि में कोई त्रुटि हो तो उनसे संबंधित फॉर्म भरवाकर उसका निराकरण करेंगे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS