ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
कोहरे व धुंध में वाहन को सुरक्षा की दृष्टि से परिचालन हेतु आमजनों को करें जागरूक: जिलाधिकारी
By Deshwani | Publish Date: 6/12/2020 9:20:59 PM
कोहरे व धुंध में वाहन को सुरक्षा की दृष्टि से परिचालन हेतु आमजनों को करें जागरूक: जिलाधिकारी

आईआरसी के मानक के अनुरूप लेन मार्किंग, कैट्स आई, डेलीनेटर, ब्लींकरर्स, सड़क सुरक्षा चिन्ह, बैरियरर्स आदि व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने का निदेश

 
बेतिया देशवाणी न्यूज़ नेटवर्क। जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि ठंड के मौसम में कोहरे एवं धुंध के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु विभागीय निदेशों का अक्षरशः पालन करना होगा। इस हेतु जिलान्तर्गत कोहरे एवं धुंध में वाहन को सुरक्षा की दृष्टि से परिचालन करने हेतु व्यापक रूप से प्रचार-प्रसार के माध्यम से आमजनों को जागरूक करने की कार्रवाई अविलंब प्रारंभ की जाय। साथ ही परावर्तक टेप से संबंधित सघन वाहन जांच अभियान चलाना सुनिश्चित किया जाय। आईआरसी 35 मानकों के अनुरूप सड़क पर लेन मार्किंक करायी जाय।
 
 
 
 
जिलाधिकारी ने कहा कि पूर्व के वर्षों में ठंड के महीनों में कोहरे एवं धुंध कारण कुछेक सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं। परिवहन विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुपालन के फलस्वरूप इस तरह की दुर्घटनाओं पर काफी हद तक कमी लायी जा सकती है। इस हेतु सभी संबंधित पदाधिकारी सभी आवश्यक कार्रवाई अविलंब सुनिश्चित करे।
 
 
 
उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं से बचने हेतु सड़क के आसपास उपस्थित मकानों तथा पेड़ पर Retro Reflective Studs/Cas Eye तथा का अधिष्ठापन, पुल-पुलियों के आसपास Crash Barriers, आईआरसी 119 के मानक के अनुरूप निर्माण तथा Object Hazard marker का अधिष्ठापन तथा Median markers, Delinators, Blinkers आदि का अधिष्ठापन एवं मरम्मति कराना सुनिश्चित किया जाय। इसके साथ ही सूचनात्मक तथा चेतावनी संबंधित सड़क सुरक्षा चिन्ह का अधिष्ठापन एवं पूर्व में अधिष्ठापित सड़क सुरक्षा चिन्हों की मरम्मति कार्य शीघ्र पूर्ण कर ली जाय।
 
इस अवसर पर जिला परिवहन पदाधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS