ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल: सूर्यमंदिर की साफ सफाई व छठ महापर्व की तैयारी अंतिम चरण मेंं
By Deshwani | Publish Date: 17/11/2020 8:51:23 PM
रक्सौल: सूर्यमंदिर की साफ सफाई व छठ महापर्व की तैयारी अंतिम चरण मेंं

रक्सौल। अनिल कुमार। छठ महापर्व के अवसर पर जिले एक मात्र सूर्यमंदिर की साफ सफाई व छठ महापर्व की तैयारी अंतिम चरण मेंं है। सूर्योपासना का महापर्व के अवसर पर जिला के रक्सौल के थाना परिसर मे स्थापित एकमात्र सूर्य मंदिर का महत्व इन दिनों बढ़ जाता है। 





बाजार के सर्वाधिक श्रधालू भक्त व ब्रतालू महिलाएं इस सूर्य मंदिर में ही अपना अनुष्ठान प्रारंभ करते है। यह मंदिर  रक्सौल वासियों के आस्था का केन्द्र बना हुआ है। यहां सुर्य भगवान के अतिरिक्त भगवान शिव और भगवान हनुमान कि भी प्रतिमा स्थापित है।इसके अतिरिक्त भकुआ ब्रम्ह बाबा छाठ घाट, सरिसवा घाट सहित सभी छठ घाटों की साफ सफाई और तैयारी युद्ध स्तर पर जारी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS