ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी के पीपराकोठी में मछली मारने के दौरान बिजली करंट से तीन युवकों की मौत, चंवर के किनारे टूटे तार से ही करंट की आशंका
By Deshwani | Publish Date: 12/11/2020 11:00:00 PM
मोतिहारी के पीपराकोठी में मछली मारने के दौरान बिजली करंट से तीन युवकों की मौत, चंवर के किनारे टूटे तार से ही करंट की आशंका

मोतिहारी। पीपराकोठी से माला सिन्हा की रिपोर्ट। पीपराकोठी थाना क्षेत्र के हरपुर स्थित भकुरहरा चंवर से गुरुवार की अपराह्न तीन बजे एक ही पट्टीदारी के  तीन युवकों का शवों को बरामद किया गया है। घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है। खबर के बाद आसपास के गांव के लोग इस घटना की जानकारी लेने चंवर के पास पहुंच गए। माहौल बड़ा ही गमगीन हो गया है।


मृतकों में हरपुर डीह गांव निवासी मोहित महतो का 25 वर्षीय पुत्र गुड्डू महतो, महेंद्र महतो का पुत्र 17 वर्षीय विकास कुमार व स्व भोला महतो का 15 वर्षीय पुत्र भरत कुमार का नाम शामिल है। 


 बताया जा रहा है कि वे घर से बुधवार की देर रात बिना बताए मछली मारने को निकले थे। आज सुबह तक वे घर नहीं लौटे तो घरवालों ने खोजबीन शुरू की। आज शाम करीब तीन बजे हरपुर भरकुरवा चंवर से तीनों की लाश मिली। तब जाकर पता चला कि माछली मारने के क्रम में तीनों की मौत हुई है। चंवर के किनारे बिजली के टूटे तार को देखकर यह अंदाजा लगया गया है कि मछली मारने के क्रम में तीनों को बिजली का करंट लग गया।


  हरपुर डीह गांव निवासी एक पट्टीदारी के ये तीनों बुधवार से लापता थे।  बीती रात मछ्ली मारने निकले तीन युवकों की मौत विद्युत स्पर्शाघात से हो गई थी। ग्रामीणों ने काफी खोजबीन के बाद तीनों के शव को आज शाम तीन बजे के आसपास उसी चंवर चवर से निकाला है। 


 बताया जाता है कि तीनों अपने घर से करीब तीन बजे भोर में मछली पकड़ने के लिए निकले थें। लेकिन आज सुबह तक घर वापस नहीं लौटे तो घर वाले ने खोजबीन शुरू कर दी। ग्रामीणों के काफी खोजबीन के बाद उक्त तीनों के शव को ग्रामीणों ने करीब तीन बजे के आसपास भूकरहरा चंवर में शव को बरामद किया।

 बताया जाता है कि उक्त चंवर के किनारे बिजली के टूटे हुए तार पड़े नजर आए हैं। जिससे अंदाजा लगाया गया है कि बिजली के करंट से तीनों युवकों की मौत हुई होगी।
 
घटना की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। ग्रामीणों ने इसकी सूचना थाना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंचे एएसआई एकबाली राय सदल बल पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण हेतु सदर अस्पताल मोतिहारी भेज दिया है।

 बताया जाता है कि मृतक सहित उसके परिवार के लोग उक्त चवर में मछली को मारकर अपने परिवार का भरण पोषण किया करते हैं। इसी को लेकर तीनों मछली मारने निकले थे। जहाँ यह हादसा हुआ।

तीनों मृतकों में केवल गुड्डू महतो शादीशुदा थे। उनसे एक छ माह की पुत्री है। बाकी विकास और भरत अभी अविवाहित ही थें। बताया जाता है कि भरत के पिता भोला महतो की मौत पिछले साल दिल्ली से आने के क्रम में रास्ते में ही हो गई थी। वह बस में लखनऊ में खाना खाकर सोए और सोए ही रह गए। बाद में मृत स्थिति में उसके शव को पीपराकोठी में उतारा गया था। आज के इस हादसे से हरपुर सहित आसपास के लोगों में दीपावली के पूर्व धनतेरस को ही माहौल गमजदा हो गया है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS