ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पीएम नरेंद्र मोदीे ने कहा- आत्मनिर्भर भारत के अभियान को आगे बढ़ने में बिहार की विशेष भूमिका
By Deshwani | Publish Date: 1/11/2020 9:04:51 PM
पीएम नरेंद्र मोदीे ने कहा- आत्मनिर्भर भारत के अभियान  को आगे बढ़ने में बिहार की विशेष भूमिका

बेतिया/बगहा। हृदयानन्द सिंह यादव। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि आत्मनिर्भर भारत के अभियान को आगे बढ़ाने में बिहार की विशेष भूमिका है। और इसे तभी पुरा किया जा सकता है जब बिहार में पुनः एनडीए की सरकार बने। वे रविवार को बगहा के बहुअरवा में एनडीए के पक्ष में सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आजादी के आंदोलन से लेकर बिहार को नई दिशा देने में प.चंपारण की अहम भूमिका रही है। अब 21 वीं सदी के नये भारत के निर्माण का जो संकल्प लिया गया है उसकी बारी है। आजादी के समय मे चंपारण ने जो संकल्प लिया था वहीं संकल्प पुनः दुहराने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि यहीं से गांधी जी ने गाव से स्वावलंबन को आगे बढ़ाया । आज फिर चंपारण के लोगों को संकल्प लेना है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जो भी आत्म निर्भर भारत अभियान में  रोड़ा बन रहे हैं उन्हें सबक सिखाने की जरूरत है। श्री मोदी ने कहा कि बिहार की सरकार नीतीश कुमार के नेतृत्व में खास तौर पर जन जातीय क्षेत्र में भूल भूत सुविधा देने का  काम किया है। वाल्मीकि नगर में इको टूरिज्म और पर्यटन के लिए सरकार बेहतर काम कर रही है।जिससे रोजगार के अवसर मिलेंगे। 




उन्होंने कहा कि आदिवासी युवाओं की शिक्षा कौशल को निखारने के लिए मॉडल व्यवस्था की गयी है। 1857 से स्वतंत्रता संग्राम से बिरसा मुंडा तक देश के आदिवासी समाज के सम्मान के लिए एक सिलसिला  चल रहा है। चंपारण रामायण काल से इसका जीता जागता साक्षी रहा है ।जन जातीय समाज ने माता सीता का साथ दिया  अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हमारे आदिवासी साथी इंतजार कर रहे हैं आज अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण चल रहा है। वैसे लोगों को नहीं भूलना है जो इसमें रोड़ा बन रहे हैं। ऐसे लोगों को कोई तथ्य और तर्क नहीं है। राष्ट्र हित के लिए उठाए गए ऐसे लोगों का विरोध करना है । अटल बिहारी वाजपेई जी की सरकार में नीतीश जी मंत्री थे जिसमें थारू समाज को जनजाती का दर्जा मिला । जन जातीय समाज को अवसर और प्रतिनिधित्व मिले ये एनडीए की प्रतिबद्धता है।देश में पहली बार छोटे कारोबारियों की सुध ली गई है । उनको पहली बार बैंक से सीधे सस्ता लोन और जमीन की रजिस्ट्री भी सस्ता किया गया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जंगल राज के लोग बिहार को फिर जंगल राज की ओर ले जाने के प्रयास में है। 



वे भ्रम एवं भय का जाल फैलाकर सता पाना चाहते है। यह बात बिहार की जनता को तय करना है  िकवे जंगलराज की वापसी चाहते है या विकास परख सरकार। एक ओर जनता के समक्ष जंगलराज है जो फिर आतंक का राज कायम करना चाहते है वहीं दूसरी ओर एनडीए की सरकार है जिसने कानून का राज कायम किया। उन्होंने कहा कि विरोधियों ने भ्रम फैलाया कि सरकार आरक्षण खत्म करना चाहती है जबकि हमने आरक्षण के व्यवस्था को आगामी 10 साल के लिए बढ़ा दिया। वोट बैंक की राजनीती करने वाले भ्रम फैला रहे हैं।  जब धारा 370 हटा तो इन्होंने  कहां  कि खून की धारा बहेगी। लेकिन आज जम्मू कश्मीर में कार्य हो रहे लोग यहीं आवाज उठा रहे हैं कि भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई हो। उन्होंने दावा किया कि बहुत जल्द हीं देश के जनता की गाढ़ी कमाई की लूट के एक एक पाई को वापस लाने का काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि लोग मेहनत के पैसे से दिन रात पैसे बचाकर नई गाड़ी खरीदते थे तो उसमें खरोंच या डेट कराकर उसे पुराना बनाते थे ताकि कोई लूटे नही । लेकिन आज चमचमाती कारें सड़को पर फर्राटा भर रहा है।  बिहार ने वह दिन भी देखें हैं जब रंगदारी की शिकायत करने लोग जाते थे तो अर्जी लेने वाले लुटेरों के साथ बैठे दिखाई देते थे। लोग घर नहीं चमकाते थे घर जितना बड़ा रंगदारी उतनी ही बड़ी ली जाती थी इस लिए आपको जंगल राज से सतर्क रहना है। उन्होंने बिहार में एनडीए की सरकार बनाने के लिए एनडीए के सभी प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील की। साथ हीं साथ उन्होंने देश के विभिन्न राज्यों में भीहो रहे उप चुनाव में एनडीए के प्रत्याशियों के पक्ष में सर्मथन देने की अपील की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS