ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 53 प्रतिशत से अधिक मतदान, सबसे अधिक धौरइया में 62.5 व कटोरिया में 60.97 प्रतिशत
By Deshwani | Publish Date: 28/10/2020 11:00:00 PM
बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 53 प्रतिशत से अधिक मतदान, सबसे अधिक धौरइया में 62.5 व कटोरिया में 60.97 प्रतिशत

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में आज लगभग 53 दशमलव पांच-चार प्रतिशत मतदान की सूचना है। मतदाताओं ने अपने लोकतांत्रिक अधिकार का उपयोग सबसे अधिक 62 दशमलव पांच शून्‍य प्रतिशत मतदान धौरइया लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में हुआ। इसके बाद बांका में 60 दशमलव नौ सात प्रतिशत और कटोरिया में साठ दशमलव आठ चार प्रतिशत वोट पड़ने की खबर है।

 

निर्वाचन आयोग के महासचिव उमेश सिन्‍हा ने कहा कि मतदान के दौरान कतिपय छिटपुट घटनाओं के अलावा कुछ स्‍थानों से मतदान मशीनों में गड़बड़ी की इक्‍का-दुक्‍का घटनाओं की खबर मिली है। हालांकि उक्त बूथों शीध्र ही मशीनों को बदल दिया गया।

मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त सुनील अरोड़ा के अनुसार वीवी पैट मशीनों में गड़बड़ी की बहुत कम सूचनाएं मिलीं और मशीनों को तत्‍काल बदल दिया गया। श्री अरोड़ा ने बिहार के मतदाताओं से अपील की कि वे विधानसभा चुनाव के बाकी दो चरणों में भी इसी तरह उत्‍साह से हिस्‍सा लें और कोविड 19 के प्रकोप के बावजूद मतदान के पुराने सभी रिकार्ड तोड़ दें।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS