ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
कोविड-19 के सुरक्षामूलक निदेशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराएं पदाधिकारी: कुंदन कुमार
By Deshwani | Publish Date: 20/10/2020 8:22:38 PM
कोविड-19 के सुरक्षामूलक निदेशों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराएं पदाधिकारी: कुंदन कुमार

बेतिया।  जिला निर्वाची पदाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि बिहार विधान परिषद के शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों का द्विवार्षिक निर्वाचन, 2020 के मतदान की तिथि 22 अक्टूबर 2020 सुनिश्चित है। उपर्युक्त तिथि को मतदान का समय सुबह 8.00 बजे से लेकर अपराह्न 5.00 बजे तक निर्धारित है। एमएलसी चुनाव से संबंधित सभी तैयारियां अद्यतन रखने का निर्देश दिया। जिला निर्वाची पदाधिकारी समाहरणालय सभाकक्ष में एमएलसी चुनाव से संबंधित की जा रही तैयारियों की समीक्षा के क्रम में संबंधित पदाधिकारियों को संबोधित किया। जिला निर्वाची पदाधिकारी ने कहा कि प्रखंड-सह-अंचल कार्यालय में बूथ निर्धारित किये गये हैं। मतदान के एक दिन पूर्व प्रत्येक बूथों का प्राॅपर सैनेटाइजेशन करना अत्यंत ही आवश्यक है। सैनेटाइजेशन से संबंधित फोटोग्राफ निर्वाचन शाखा को उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाय। 





उन्होंने कहा कि एमएलसी चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 के सुरक्षामूलक निदेशों का अनुपालन शत-प्रतिशत सुनिश्चित रखें। किसी भी प्रकार के संक्रमण का खतरा नहीं रहे। प्रत्येक बूथों पर मतदाताओं की जांच थर्मल स्क्रीनिंग द्वारा की जायेगी।  हैंड सैनेटाइजर की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। इसके साथ ही बूथों पर सोशल डिस्टेंसिंग मार्कर ससमय बनवा लिया जाय तथा आवश्यकता पड़ने पर बैरिकेडिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। मतदाताओं को कतारबद्व तरीके से मतदान करने को कर्मियों की प्रतिनियुक्ति अविलंब करने का निदेश जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा दिया गया। मतदान के लिए मतदाताओं को कतारबद्व करने में सोशल डिस्टेंसिंग अर्थात 02 गज की दूरी का अनुपालन अनिवार्य रूप से किया जाय।  सभी मतदाताओं को मास्क अथवा फेस कवर पहन कर ही मतदान केन्द्र में आने को कहा जाय। उन्होंने कहा कि बाॅयोमेडिकल वेस्ट का डिस्पोजल सुरक्षित तरीके से करने के लिए मापदंड निर्धारित किया गया है। निर्धारित मापदंड के अनुरूप बाॅयोमेडिकल वेस्ट का डिस्पोजल कराना सुनिश्चित किया जाय। जिला निर्वाची पदाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निदेश के आलोक में एमएलसी चुनाव का वेबकास्टिंग किया जाना है। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां ससमय पूर्ण कर ली जाय। मतदाताओं के आईडेंटिफिकेशन की कार्रवाई बेहद ही सतर्कता के साथ करने की जरूरत है ताकि स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांपिपूर्ण मतदान की प्रक्रिया सम्पन्न करायी जा सके।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS