ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार चुनाव: दूसरे चरण के लिए भाजपा ने जारी की 46 उम्मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्ट
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2020 9:43:09 PM
बिहार चुनाव: दूसरे चरण के लिए भाजपा ने जारी की 46 उम्मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्ट

दिल्ली/पटना। भाजपा ने रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 46 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। पार्टी अब तक 75 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। इस सूची में पटना साहिब से प्रदेश के मंत्री नंद किशोर यादव, झंझारपुर से पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के बेटे नीतीश मिश्रा, बेतिया से रेणु देवी और दानापुर से आशा सिन्हा के नाम प्रमुख हैं।

 
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह की ओर से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। बिहार में दूसरे चरण के लिये नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और दूसरे चरण के लिये 94 सीटों पर तीन नवंबर को मतदान होना है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार को नयी दिल्ली में हुई थी, जिसके बाद आज सूची जारी की गयी।
 
 
 
 
भाजपा राज्य में जद (यू) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। गठबंधन में विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को भी शामिल किया गया है। भाजपा 243 सदस्यीय विधानसभा में 110 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने अपने कोटे की 11 सीटें वीआईपी को दी हैं।
 
जद (यू) 115 सीटों पर किस्मत आजमाएगी और उसने अपने कोटे की सात सीटें ‘हम’ के लिए छोड़ी हैं। भाजपा द्वारा रविवार को घोषित उम्मीदवारों में सिवान से ओम प्रकाश यादव, कुम्हरार से अरूण कुमार सिन्हा, बांकीपुर से नितिन नवीन, नौतन से नारायण प्रसाद, चनपटिया से उमाकांत सिंह, हरसिद्धि से कृष्णानंद पासवान, गोविंदगंज से सुनील मणि त्रिपाठी, कल्याणपुर से सचिनेंद्र प्रसाद सिंह, पिपरा से श्यामबाबू प्रसाद यादव, मधुबन से राणा रणधीर सिंह और सीतामढ़ी से डा. मिथलेश कुमार के नाम हैं।
 
दूसरे चरण के लिये भाजपा ने राजगर से रामप्रीत पासवान, बरूराज से अरूण कुमार सिंह, पारू से अशोक कुमार सिंह, बैकुंठपुर से मिथिलेश तिवारी, बरौली से रामप्रवेश राय, गोपालगंज से सुभाष सिंह, दरौली से रामायण मांझी, दारौंधा से करनजीत सिंह, गोरियाकोठी से देवेशकांत सिंह, तरैया से जनक सिंह और छपरा से डा. सी एन गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है।
 
भाजपा ने गरखा से ज्ञानचंद मांझी, अमनौर से कुष्ण कुमार मंटू, सोनपुर से विनय कुमार सिंह, हाजीपुर से अवधेश सिंह, लालगंज से संजय कुमार सिंह, राघोपुर से सतीश कुमार यादव, उजियारपुर से शील कुमार राय, मोहिउद्दीन नगर से राजेश सिंह, रोसड़ा से वीरेंद्र पासवान, बछवाड़ा से सुरेंद्र मेहता, बेगुसराय से कुंदन सिंह, बखरी से रामशंकर पासवान, बिहपुर से कुमार शैलेंद्र, पीरपैंती से ललन कुमार पासवान, भागलपुर से रोहित पांडे, बिहारशरीफ से डा. सुनील कुमार, बख्तियारपुर से रणविजय सिंह, दीघा से संजीव चौरसिया, फतुआ से सत्येंद्र सिंह और मनेर से निखिल आनंद को टिकट दिया है।
 
बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं जिसमें पहले चरण के लिए मतदान 28 अक्तूबर को होगा जबकि दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को मतदान होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS