ब्रेकिंग न्यूज़
नेपाल के बारा जिला में अवैध पिस्टल के साथ एक गिरफ्तारप्रधानमंत्री की चुनावी रैली की तैयारी का जायजा लेने मोतिहारी पहुंचे बिहार चुनाव प्रभारी सह पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीससात माह लंबे इंतजार के बाद खुला भारत-नेपाल बॉर्डररक्सौल: पनटोका कैम्प में पुलिस स्मृति दिवस मनाया गयारक्सौल में रेल पुलिस ने 18 बोतल शराब रेलवे पोखरा के पास से किया बरामदप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा-जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं, के मंत्र का पूरी तरह पालन करना आवश्‍यकरक्सौल: पुरेन्दरा पंचायत के मुखिया ने हथियार से प्रहार कर एक व्यक्ति को गंभीर रुप से किया घायलमोतिहारी सेन्ट्रल बैंक रिजनल कार्यालय में भीषण आग, 4 घंटे के मशक्कत के बाद रात 8 बजे आग पर काबू
बिहार
बिहार चुनाव: दूसरे चरण के लिए भाजपा ने जारी की 46 उम्मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्ट
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2020 9:43:09 PM
बिहार चुनाव: दूसरे चरण के लिए भाजपा ने जारी की 46 उम्मीदवारों की सूची, देखें पूरी लिस्ट

दिल्ली/पटना। भाजपा ने रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 46 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। पार्टी अब तक 75 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। इस सूची में पटना साहिब से प्रदेश के मंत्री नंद किशोर यादव, झंझारपुर से पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के बेटे नीतीश मिश्रा, बेतिया से रेणु देवी और दानापुर से आशा सिन्हा के नाम प्रमुख हैं।

 
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह की ओर से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। बिहार में दूसरे चरण के लिये नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और दूसरे चरण के लिये 94 सीटों पर तीन नवंबर को मतदान होना है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार को नयी दिल्ली में हुई थी, जिसके बाद आज सूची जारी की गयी।
 
 
 
 
भाजपा राज्य में जद (यू) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। गठबंधन में विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को भी शामिल किया गया है। भाजपा 243 सदस्यीय विधानसभा में 110 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने अपने कोटे की 11 सीटें वीआईपी को दी हैं।
 
जद (यू) 115 सीटों पर किस्मत आजमाएगी और उसने अपने कोटे की सात सीटें ‘हम’ के लिए छोड़ी हैं। भाजपा द्वारा रविवार को घोषित उम्मीदवारों में सिवान से ओम प्रकाश यादव, कुम्हरार से अरूण कुमार सिन्हा, बांकीपुर से नितिन नवीन, नौतन से नारायण प्रसाद, चनपटिया से उमाकांत सिंह, हरसिद्धि से कृष्णानंद पासवान, गोविंदगंज से सुनील मणि त्रिपाठी, कल्याणपुर से सचिनेंद्र प्रसाद सिंह, पिपरा से श्यामबाबू प्रसाद यादव, मधुबन से राणा रणधीर सिंह और सीतामढ़ी से डा. मिथलेश कुमार के नाम हैं।
 
दूसरे चरण के लिये भाजपा ने राजगर से रामप्रीत पासवान, बरूराज से अरूण कुमार सिंह, पारू से अशोक कुमार सिंह, बैकुंठपुर से मिथिलेश तिवारी, बरौली से रामप्रवेश राय, गोपालगंज से सुभाष सिंह, दरौली से रामायण मांझी, दारौंधा से करनजीत सिंह, गोरियाकोठी से देवेशकांत सिंह, तरैया से जनक सिंह और छपरा से डा. सी एन गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है।
 
भाजपा ने गरखा से ज्ञानचंद मांझी, अमनौर से कुष्ण कुमार मंटू, सोनपुर से विनय कुमार सिंह, हाजीपुर से अवधेश सिंह, लालगंज से संजय कुमार सिंह, राघोपुर से सतीश कुमार यादव, उजियारपुर से शील कुमार राय, मोहिउद्दीन नगर से राजेश सिंह, रोसड़ा से वीरेंद्र पासवान, बछवाड़ा से सुरेंद्र मेहता, बेगुसराय से कुंदन सिंह, बखरी से रामशंकर पासवान, बिहपुर से कुमार शैलेंद्र, पीरपैंती से ललन कुमार पासवान, भागलपुर से रोहित पांडे, बिहारशरीफ से डा. सुनील कुमार, बख्तियारपुर से रणविजय सिंह, दीघा से संजीव चौरसिया, फतुआ से सत्येंद्र सिंह और मनेर से निखिल आनंद को टिकट दिया है।
 
बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं जिसमें पहले चरण के लिए मतदान 28 अक्तूबर को होगा जबकि दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को मतदान होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS