ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार विधानसभा चुनाव: एनडीए में हुआ सीटों का बंटवारा, जेडीयू 122 तो बीजेपी 121 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
By Deshwani | Publish Date: 6/10/2020 6:37:45 PM
बिहार विधानसभा चुनाव: एनडीए में हुआ सीटों का बंटवारा, जेडीयू 122 तो बीजेपी 121 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अब महागठबंधन के बाद एनडीए में भी सीटों का बंटवारा हो गया है। मुख्यमंत्री और जदयू सुप्रीमो नीतीश कुमार ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका एलान किया। मुख्यमंत्री नीतीश  ने बताया कि उनकी पार्टी जेडीयू 122 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसमें से सात सीटें जीतनराम मांझी की पार्टी हम को दी जाएंगी। इसका मतलब है कि नीतीश कुमार की जदयू 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जिसमें से पांच सीटें मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी को देगी। इतना ही नहीं बिहार चुनाव के लिए एनडीए के कौन से प्रत्याशी कहाँ से लड़ेंगे, ये भी लगभग तय हो चुका है। हालाँकि अभी सूची सार्वजनिक नहीं की गई है।
 
 
नीतीश कुमार ने कहा, 'सीटों की सूची भी रिलीज कर दी जायेगी। हम लोग बिहार के विकास के लिये काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। बहुत सारे लोगों के द्वारा बेवजह बहुत बातें की जाती हैं, मैं उन्हें महत्व नहीं देता हूं। हमसे पहले भी 15 साल दूसरे लोगों को मौका मिला, कहां कोई विकास का काम हुआ, क्या हालत थी बिहार की। हमने हमेशा कहा न्याय के साथ विकास किया।'
 
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि नीतीश कुमार हमारे सबसे पुराने सहयोगी हैं। कोरोना काल में बिहार और केंद्र की सरकार ने मिल कर काम किया है। बिहार में बीजेपी और जेडीयू का अटूट गठबंधन है। बिहार में नीतीश कुमार ही हमारे गठबंधन का हिस्सा हैं। इसे लेकर कोई भ्रम नहीं रहे। संजय जायसवाल ने कहा कि बिहार एनडीए में वहीं लोग रहेंगे, जो नीतीश कुमार नेतृत्व को स्वीकार करेंगे। 
 
वहीं, प्रेस कान्फ्रेस में चिराग पासवान के तेवर पर सुशील मोदी ने कहा कि अगर रामविलास पासवान स्वस्थ होते, तो आज यह स्थिति नहीं होती। उन्होंने कहा कि एनडीए में वही रहेगा, जो नीतीश कुमार का नेतृत्व स्वीकार करे। उन्होंने पीएम मोदी की तस्वीर के इस्तेमाल पर कहा कि गठबंधन के 4 दलों के अलावे और कोई नहीं कर सकता है। हम लोग इसके बारे में चुनाव आयोग को लिख कर देंगे। सुशील मोदी ने कहा कि गठबंधन को लेकर कोई जवाब नहीं है। 
 
गौरतलब है कि चिराग पासवान ने ऐलान किया है कि हम एनडीए का हिस्सा नहीं रहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा है कि हम जेडीयू के खिलाफ उम्मीदवार उतारेंगे। बीजेपी ने अब चिराग को टो टूक कह दिया है कि आप चुनाव में पीएम मोदी की तस्वीर का प्रयोग नहीं कर सकते हैं। इस पर एलजेपी ने जवाब देते हुए कहा है कि पीएम किसी पार्टी के नहीं बल्कि देश के हैं। पीएम मोदी हमारे लिए विकास के मॉडल हैं। मोदी हमारे लिए विकसित देश के विचार के रूप में हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS