ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रक्सौल: हरदिया ग्रामवासियों में नदी के कटाव से भय की स्थिति
By Deshwani | Publish Date: 25/9/2020 9:41:46 PM
रक्सौल: हरदिया ग्रामवासियों में नदी के कटाव से भय की स्थिति

रक्सौल। अनिल कुमार। अभी दो माह भी नहीं हुआ, की पुनः दो दिनों के लगातार वारिश ने ग्रामीणों को भय की स्थिति में ला दिया है। दो महीने पहले लापरवाह जलसंसाधन विभाग के संवेदक द्वारा अधूरे कटाव रोधी कार्य के दौरान एक गरीब मजदूर लक्ष्मी प्रसाद चौरसिया की मृत्यु नदी में डुबने से हो गई थी।जिसे अभी तक आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा अनुग्रह अनुदान राशि भी नहीं दिया गया। जिसके कारण अनाथ परिजन काफी फटेहाल स्थिति में गुजर वसर कर रहे हैं। 





वर्तमान समय में पुनः लगातार वारिस ने नदियों बंगरी-सरिसवा-मंगरहिया के कटाव जारी रहने से ग्रामीणों में खौफ पैदा कर दिया है। हरदिया ग्रामवासियों ने अविलंब उच्च पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से इस भयावह स्थिति से निपटने हेतु संज्ञान लेने का अनुरोध किया है। साथ ही गरीब मृतक मजदूर लक्ष्मी प्रसाद चौरसिया के आश्रित को अविलंब अनुग्रह अनुदान राशि के भुगतान करने का भी अनुरोध किया है। मौके पर उपस्थित ग्रामीण नगीना प्रसाद चौरसिया, नवल किशोर प्रसाद, राजेश्वर प्रसाद,भिखम राय,कैस खां, विंध्याचल प्रसाद, महेंद्र यादव,अजय कुमार चौरसिया एवं समाजसेवी लक्ष्मण प्रसाद चौरसिया उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS