ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सूरत से आये उद्यमियों ने चनपटिया में टेक्सटाइल्स एवं एप्रिल उद्यम का किया आगाज़
By Deshwani | Publish Date: 22/9/2020 10:15:43 PM
सूरत से आये उद्यमियों ने चनपटिया में टेक्सटाइल्स एवं एप्रिल उद्यम का किया आगाज़

बेतिया। पश्चिम चम्पारण मैनुफैक्चरिंग हब बनने की दिशा में ऐतिहासिक पहल कर चुका है, सूरत से लौटे बिहारी उद्यमियों ने टेक्सटाइल्स एवं एप्रिल उद्यम का आगाज़ किया है। विभिन्न प्रकार के अत्याधुनिक मशीन, जो कम्प्यूटर एडेड डिजाइन से टेक्सटाइल एवं एप्रिल के क्षेत्र में विभिन्न प्रकार के उत्पादन करेंगे। जिला के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण व गौरवशाली बात है कि लॉक डाउन के दौरान कम समय में समन्वित प्रयास से यह दिन आया है। अब जिला में फुटवेयर, सैनेटरी नैपकिन, एम्ब्राडरी के क्षेत्र में उत्पादन प्रारम्भ किया जाएगा। 





जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने समाहरणालय सभाकक्ष में मंगलवार को जिला औद्योगिक नव प्रवर्तन योजना से संबंधित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए उपर्युक्त विचार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन जिला औद्योगिक नवप्रवर्तन योजना द्वारा उद्यमियों को विभिन्न प्रकार के टेक्सटाइल्स, फुटवेयर, सैनेटरी पैड, एम्ब्राॅडरी के उत्पादन में चनपटिया प्रखंड अंतर्गत एक कॉमन वर्किंग प्लेस को स्टार्टअप जोन की तरह उपलब्ध कराया है। यह एक बेहतरीन प्लेटफाॅर्म है। उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारियों के समन्वित प्रयास एवं उद्यमियों के सहयोग से जिला को मैनुफैक्चरिंग हब बनाने में हमने ऐतिहासिक कदम बढाया है। 




इससे वर्तमान सुखद होगा और आगामी पीढ़ियों को एक बेहतर भविष्य मिलेगा तथा पश्चिम चम्पारण जिला विकास के पथ पर और तेजी से आगे बढ़ सकेगा। जिला पदाधिकारी ने कहा कि लाॅकडाउन के दौरान अन्य राज्यों में कार्य करने वाले 01 लाख से ज्यादा व्यक्ति इस जिला में वापस लौटे है। इनमें कुशल कामगार एवं श्रमिक भी है। जिला प्रशासन का प्रयास है कि इन सभी को हुनर के अनुरूप जिला में रोजगार उपलब्ध करायें। जिससे जीविकोपार्जन कर सके। उन्होंने कहा कि ब्रांड वेस्ट चम्पारण को विकसित करने की दिशा में पदाधिकारियों की टीम लगातार कार्य कर रही है। सभी के समन्वित प्रयास से चम्पारण का प्रोडक्ट राष्ट्रीय एवं अंतराराष्ट्रीय बाजारों में अपना परचम लहरायेगा। इस अवसर पर सहायक समाहर्ता कुमार अनुराग, उप विकास आयुक्त रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, ओएसडी बैद्यनाथ प्रसाद व अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS