ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नौकरी के लिए राष्ट्र सेवा दल ने ‘रोजगार एक करोड़’ वर्चुअल रैली में किया अपना वेब साइट लांच
By Deshwani | Publish Date: 18/9/2020 10:55:48 PM
नौकरी के लिए राष्ट्र सेवा दल ने ‘रोजगार एक करोड़’ वर्चुअल रैली में  किया अपना वेब साइट लांच

पटना। राष्ट्र सेवा दल ने पटना में ‘रोजगार एक करोड़’ वर्चुअल रैली का आयोजन किया, जिसमें बिहार के युवाओं को नौकरी देने के लिए उन्‍होंने एक वेब साइट www.rojgar1crore.com भी लांच किया। इस दौरान पार्टी अध्यक्ष प्रदीप जोशी ने बिहार की जनता को बताया कि कैसे सत्ता में आने पर वे बिहार के एक करोड़ लोगों को रोजगार देंगे। पार्टी ने नौकरी के लिए एक नया बेवसाइट लांच कि किया। वर्चुअल रैली में प्रदीप जोशी ने एक - एक कर  स्पष्टता के साथ बिहार की जनता को बताया कि सत्ता में आने के बाद किन किन जरिए से वे एक करोड़ लोगों को नौकरी देंगे।


 

उन्होंने बताया कि कुल 5 लाख 20 हजार सफाई कर्मियों की बहाली की जाएगी। प्रति 50 घर पर एक सफाईकर्मी की तैनाती होगी। सूबे में 2 लाख 60 हजार पलम्बर और 2 लाख 60 हजार इल्केट्रिशियन की बहाली होगी, हर 100 घर पर एक पलम्बर और एक इल्केट्रिशियन की तैनाती होगी। विभिन्न जिलों में बेरोजगारों के  लिए उद्योगों की स्थापना कर वहां साढ़े छह लाख बहाली की जाएगी। इसके अलावा 2 लाख 60 हजार डॉक्टर एवं 1 लाख 30 हजार इंजीनियर, 1 लाख 30 हजार मैनेजमेंट स्टाफ, 1 लाख 30 हजार टेक्निशियन की भी बहाली की जाएगी। जोशी ने कहा कि बागवानी और वृक्षारोपण को बढ़ावा देने के लिए 6 लाख लोगों की बहाली की जाएगी।

 

जोशी ने कहा कि उनकी सरकार आने पर समाज के चौथे स्तम्भ कहे जाने वाले पत्रकारों और मीडिया कर्मचारियों की नौकरी को सरकारी नौकरी की तरह की सुरक्षा प्रदान की जाएगी। जोशी ने कहा कि सूबे के सभी धार्मिक स्थलों को विकसित किया जाएगा। इसके अलावा कृषि को उद्योग का दर्जा दिया जाएगा। बिहार में कला की अपार संभावना को देखते हुए एक भव्य फिल्म सिटी का भी निर्माण किया जाएगा।

 

जोशी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और राज्य में पिछले 30 साल की लालू-नीतीश सरकार को बेरोजगारी का जिम्मेवार बताते हुए कहा कि मोदी और नीतीश के वादे खत्म नहीं होते और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। जनता इस बार इनकी हकीकत जान चुकी है और इस बार चुनाव में मौजूदा सत्ता को उखाड़ फेंकने के साथ साथ महागठबंधन और लठबंधन को करारा जबाव देगी। इस बार बिहार की जनता राष्ट्र सेवा दल के साथ है और आने वाले वक्त में बिहार में रोजगार के लिए बेरोजगारों की सरकार बनने जा रही है। .
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS