ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
भारत-नेपाल सीमा पर ड्रग्स तस्करी का अन्तर्राष्ट्रीय रैकेट का हुआ खुलासा, करोड़ों रुपए के ड्रग्स और कपड़ा बरामद
By Deshwani | Publish Date: 16/9/2020 8:40:17 PM
भारत-नेपाल सीमा पर ड्रग्स तस्करी का अन्तर्राष्ट्रीय रैकेट का हुआ खुलासा, करोड़ों रुपए के ड्रग्स और कपड़ा बरामद

रक्सौल। अनिल कुमार। भारत नेपाल सीमा पर ड्रग्स तस्करी का अन्तर्राष्ट्रीय रैकेट का खुलासा हुआ है। भारी मात्रा मे नेपाल से भारत और भारत से नेपाल के लिए ड्रग्स का अवैध सप्लाई होने का मामला प्रकाश मे आया है। गुप्त  सुचना के आधार पर शहर के वार्ड नम्बर 7 प्रेम नगर के पास सरिसवा नदी के किनारे नो मेन्स लैंड से कस्टम और एसएसबी की संयुक्त टीम ने   छापेमारी कर करोड़ो रूपये मूल्य के ड्रग्स और कपडा बरामद किया है।इसकी जानकारी प्रेस वार्ता के दौरान कस्टम उपायुक्त आशुतोष कुमार सिंह ने देते हुए  बताया कि विगत 11 सितम्बर को गुप्त सुचना मिली की प्रेम नगर के पास नदी के किनारे भारी मात्रा में बोरा में रख कर कुछ संदिग्ध सामान फेंका गया है। जिसके बाद एसएसबी को इसकी सुचना देकर उनके साथ मिलकर घटना स्थल पर पहुँच कर छापेमारी की गयी तो सरिसवा नदी के किनारे और उसके आसपास 19 बोरा तस्करी का कपड़ा बरामद किया गया। 





इस कपड़ा बरामदगी के बाद उसके आसपास के झाडी से तीन बोरा प्रतिबंधित ब्राउन  सुगर ग्रुप के 86 किलो 400ग्राम पाउडर  नशीला पदार्थ बरामद किया गया। जिसे सरिसवा  नदी के किनारे झाड़ी में छुपाया गया था ताकि शाम ढलते ही उसे नेपाल के तरफ ले जाया जा सके। इस छापेमारी के दौरान कस्टम और एसएसबी को भारी  विरोध का सामना करना पड़ा।छापेमारी के विरोध में स्थानीय तस्करो ने एसएसबी और कस्टम अधिकारियो पर अंधाधुंन पथराव शुरू कर दिया वावजूद इसके  परवाह किये बिना कस्टम और एसएसबी के अधिकारी जमे रहे और छापेमारी कर कुल 18 बोरा कपडा और तीन बोरा पाउडर बरामद किया। 




कुछ पाउडर ब्राउन है और कुछ पाउडर पिला है जिसके जाँच के लिए लैब में भेजा गया गया है। बरामद कपड़ा का अनुमानित कीमत 18 लाख 24 हजार रुपये आंकी गयी जबकि 86 किलो ब्राउन सुगर जैसा पाउडर का अंतर्राष्टीय कीमत 25 करोड़ रूपये आंकी गयी है। इस धंधे में भारत नेपाल के कौन कौन से लोग जुड़े हए है इन सभी बिन्दुओ पर अनुसन्धान कर इस धंधा में शामिल होनेवालो की पहचान कर रही है कस्टम कार्यालय द्वारा अबतक की बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है। उधर इस छापेमारी से भारत नेपाल के  ड्रग्स  कारोबारियों में हडकंप मचा हुआ है। कस्टम उपायुक्त आशुतोष कुमार  सिंंह ने बताया की इस धंधे के मुख्य सरगना जल्द ही गिरफ्तार होगा जिसके लिए अनुसन्धान तेज कर दी गयी है।



इस छापेमारी टीम मे सीमा शुल्क के एस के मण्डल, कस्टम अधीक्षक बी के मिश्रा,शतीश कुमार,संजय कुमार,बी एम सूढ़ी और एसएसडी केडीप्टी  कमान्डेंट मनोज कुमार और निरीक्षक मनोज कुमार शामिल थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS