ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी के तुरकौलिया में संवेदक की गोली मारकार हत्या
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2020 5:11:03 PM
मोतिहारी के तुरकौलिया में संवेदक की गोली मारकार हत्या

मोतिहारी। अमित कुमार गुड्डू की रिपोर्ट। पूर्वी चम्पारण के तुरकौलिया में पुलवाघाट पुल के पास संवेदक की  गोली मारकर हत्या कर दी गई। 45 वर्षीय संवेदक मतिउर्र रहमान तुरकौलिया के जयसिंहपुर रेतवा गांव के निवासी थे। घटना शुक्रवार की दोपहर करीब 2 बजे की बताई गई है। हालांकि पुलिस इस हत्याकांड में एक को हिरासत में लिया है। मतिउर्र रहमान तुरकौलिया मंडल भाजपा अल्पसंख्यक सेल के अध्यक्ष भी बताए गए हैं। 


 सदर अस्पताल में शव को पोस्टमॉर्टम के लिए लाया गया है। जहां संवेदन के परिजन व चाहनेवालों की भीड़ लगी है। बाद में आक्रोशित परिजन ने सदर अस्पताल में हगांमा भी मचाया। इस बीच सूचना पर पहुंचे सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता व नगर थाना की अध्यक्ष इंस्पेक्टर गौरी कुमारी ने लोगों को समझाबुझाकर मामले को शांत कराया।


 परिजन ने बताया कि उन्हें पूर्व में धमकी भी मिली थी। वहीं संवेदक के भाई ने हत्या का कारण भूमि विवाद बताया है। परिजन ने अभी एफआईआर दर्ज नहीं कराई है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद ही पूरी जानकारी मिल पाएगी। लिहाजा मृतक के छोटे भाई पांच लोगों को आरोपित कर रहे हैं।

 

मिली जानकारी के अनुसार मतिउर्र रहमान आज अपने गांव जयसिंगपुर रेतवा स्थित मस्जिद से दोपहर की नमाज पढकर तुरकौलिया की तरफ बाइक से जा रहे थे। तभी घात लगाए अपराधियों ने पुलवाघाट के पास उन्हें गोली मार दी। वे वहीं बेसुध होकर सड़क पर गिर गए। अपराधी उन्हे मृत समझ छोड़कर भाग गए। तभी उनके ग्रामीण अरमान उसी रास्ते से जा रहे थे। उन्हे सड़क पर घायल देखा और बगल में उनकी बाइक पड़ी देखी। 


अरमान ने उन्हीं की बाइक पर पर पीछे बैठाकर किसी तरह तुरकौलिया पीएचसी लेकर आए। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर उन्हें मोतिहारी रेफर कर दिया। तबतक उनके परिजन को खबर हो चुकी थी। आनन-फानन में परिजन उन्हें मोतिहारी सदर अस्पताल लेकर आए। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। 

 

मृतक के छोटे भाई अनिसुर्र रहमान ने सदर अस्पताल में पत्रकारों को बताया कि हत्या का कारण गांव में पट्टीदार के साथ जमीन विवाद है। वहीं एक व्यक्ति ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि गांव में वर्ष 2015 में एक ग्रामीण की हत्या को गई थी। जमीन को लेकर हाल ही में पंचायत भी हुई थी। हालांकि इस तथ्य की आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है। 

 

 

 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS