ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
वर्चुअल रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गिनाई अपनी सरकार की उपलब्धियां, साथ ही विपक्ष पर बोला हमला
By Deshwani | Publish Date: 7/9/2020 1:44:40 PM
वर्चुअल रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गिनाई अपनी सरकार की उपलब्धियां, साथ ही विपक्ष पर बोला हमला

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर  मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने आज वर्चुअल रैली के साथ अपने चुनावी अभियान का आगाज किया। नीतीश कुमार ने पटना स्थित जेडीयू मुख्यालय में बने नवनिर्मित कर्पूरी सभागार के मंच से रैली को संबोधित किया। इसे पार्टी ने 'निश्चय संवाद' का नाम दिया। रैली के दौरान मुख्‍यमंत्री ने कोरोना संक्रमण के दौरान किए गए कार्यों को बताया, साथ ही लोगों से इसको लेकर सजग व सतर्क रहने की अपील की। 
 
आपदा राहत के अन्‍य कार्यों की चर्चा के दौरान उन्‍होंने बताया कि क्‍यों लोगों ने उनका नाम 'क्विंटलिया बाबा' रख दिया था। अपने संबोधन के दौरान उन्‍हाेंने नाम लिए बिना उनके काम की आलोचना करने वालों की भी खबर ली। विदित हो कि कोरोना जांच व अन्‍य मुद्दाें को लेकर नीतीश कुमार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव सहित विपक्ष के साथ राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में लोक जनशक्ति पार्टी अध्‍यक्ष चिराग पासवान की आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा हैं।
 
रैली में  मुख रूप से ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, सांसद आरसीपी सिंह, सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अमरदीप सहित पार्टी प्रदेश मुख्यालय के पदाधिकारी शामिल हैं. 
 
नीतीश कुमार की वर्चुअल रैली के महत्वपूर्ण अंश-
- नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले हालात इतने बुरे थे कि सामूहिक नरसंहार होता था। लोग गाड़ी में राइफल दिखाते हुए चलते थे।
- आपदा राहत में लोगों को अनाज दिया तो लोगों ने क्विंटलिया बाबा का नाम दे दिया। अगर पहले लोगों को अनाज दिए गए होते तो लोग क्‍यों ऐसा कहते?
- बाढ़ का जिक्र करते हुए नीतीश कुमार ने उस दौर का भी जिक्र किया जब उन्हें सत्ता मिली थी। नीतीश कुमार ने बताया कि 2006 के बाद हमने SOP बनाया कि कब किसी परिस्थिति में क्या काम करना है।
- नीतीश कुमार ने बताया कि कोरोना के चलते आर्थिक संकट बढ़ता ही जा रहा है वहीं, दूसरी तरफ बाढ़ ने काफी नुकसान किया है। 16 जिले इस बार बाढ़ से प्रभावित हुए और सरकार ने तत्काल राहत पहुंचाई और 5 लाख से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू किया गया हैं।
- सीएम ने कोरोना को लेकर सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। कहा- इलाज से लेकर मौत होने की परिस्थिति में 4 लाख रुपया मुआवजा देना तय किया। राज्य भर के प्रवासी बिहारियों को 14 दिन क्ववारंटीन सेंटर में रखा। 15 लाख से ज्यादा लोग वापस बिहार आए।
- नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए बेड, ऑक्सीजन का पर्याप्त इंतजाम है और जितनी व्यवस्था है उसका पूरा इस्तेमाल भी नहीं हो पा रहा है।
- सीएम ने बताया कि हर दस लाख की जनसंख्या पर 32,233 लोगों की जांच की गई।
- उन्होंने विपक्ष के सवालों पर जवाब देते हुए ये भी कहा कि कुछ लोग आलोचना करते रहते हैं, बोलते रहते हैं लेकिन हमने शुरुआत से ही कोरोना जांच बढ़ाने के लिए कहा था। आज बिहार में हर दिन 1.50 लाख से ज्यादा जांच हो रही है।
- नीतीश कुमार बोले- कोरोना महामारी को देखते हुए हम मार्च से ही सतर्क थे। केंद्र से पहले ही हमने बिहार में लॉकडाउन शुरू किया था। अब अनलॉक शुरू हो चुका है। हम केंद्र की गाइडलाइंस का पालन कर रहे हैं।
- नीतीश कुमार ने अपने भाषण में कोरोना पर सरकार द्वारा किए गए कार्यों की चर्चा की। लॉकडाउन से लेकर अनलॉक में जो भी नियम बनाए गए उस पर काम करने की बात नीतीश कुमार ने कही।
- सीएम नीतीश कुमार बोले- हमने jdulive.com शुरू किया है। ये हमारी पार्टी का डिजिटल प्लेटफॉर्म है। इसके लिए मैं पार्टी के सभी नेताओं को धन्यवाद देता हूं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS