ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
एनडीए में जीतनराम मांझी की इंट्री से बढ़ी लोजपा की नाराजगी, जदयू की सीटों पर उतार सकते हैं उम्मीदवार
By Deshwani | Publish Date: 3/9/2020 12:19:25 PM
एनडीए में जीतनराम मांझी की इंट्री से बढ़ी लोजपा की नाराजगी, जदयू की सीटों पर उतार सकते हैं उम्मीदवार

बिहार। विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं है। सभी राजनीतिक दल अपने-अपने गठबंधन को मजबूत करने में जुटे हैं। इसी बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी महागठबंधन का साथ छोड़ एनडीए में शामिल हो गए हैं। इसी के साथ ही बिहार में सियासी बाजार भी गरम हो गई है। हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष ने मांझी के इस फैसले का विरोध किया है और महागठबंधन में रहने की बात कही है। 

 

वहीं मांझी की एनडीए में अचानक इंट्री से लोजपा की नाराजगी और बढ़ गई है। हालांकि पार्टी अभी इस मुद्दे पर कुछ भी बाेलने से परहेज कर रही है। लोजपा अब इस बात पर गंभीरता से विचार कर रही है कि विधानसभा चुनाव में वह जदयू के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारे। इन तमाम मुद्दों पर विचार के लिए पार्टी ने 7 दिसंबर को दिल्ली में संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है। इसमें एनडीए की स्थिति, जदयू के साथ संबंधों और मांझी प्रकरण पर विचार किया जा सकता है। 

 

सूत्रों की मानें तो पार्टी ने मांझी को एनडीए में लाने को एकतरफा फैसला बताया है। पार्टी की नाराजगी इस बात को लेकर भी है कि मांझी को एनडीए में लाने के पहले उचित फ्रंट पर बात नहीं की गई। जदयू ने अपने स्तर से उनसे बात की और उन्हें शामिल करवा लिया। पार्टी के एक वरीय नेता के अनुसार मांझी को जदयू ने लाया है तो वह अपने कोटे से ही उन्हें सीटें भी देगा। उधर, भाजपा को इस नाराजगी की खबर मिल गई है। पार्टी के नेता डैमेज कंट्रोल में जुटे हैं।

 
119 सीटों पर तैयारी का निर्देश
संसदीय बोर्ड की बैठक में लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान तमाम विषयों पर वरीय नेताओं के साथ मंथन करेंगे। जदयू से लगातार बढ़ती तल्खी के बीच पार्टी की यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है। पिछले दिनों चिराग ने पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, जिला प्रभारियों-पदाधिकारियों के अलावा संभावित उम्मीदवारों के साथ कई स्तरों पर बैठक कर चुके हैं।
 
 
उन्होंने 119 सीटों पर तैयारी का निर्देश भी दिया है। यही नहीं जदयू के साथ बिगड़ते संबंधों के बीच उन्होंने पार्टी को हर निर्णय के लिए तैयार रहने को भी कह दिया है। वे कई अवसरों पर राज्य सरकार के कार्यों पर अपना नाराजगी भी प्रकट कर चुके हैं। माना जा रहा है कि संसदीय बोर्ड की बैठक में भी वे जदयू के साथ अपने संबंधों पर कड़ी टिप्पणी अवश्य करेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS