ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार विधानसभा चुनाव: सीटों को लेकर अटकी जीतन राम मांझी की नैया, मनाने में जुटे मुख्‍यमंत्री नीतीश
By Deshwani | Publish Date: 1/9/2020 4:58:04 PM
बिहार विधानसभा चुनाव: सीटों को लेकर अटकी जीतन राम मांझी की नैया, मनाने में जुटे मुख्‍यमंत्री नीतीश

पटना। हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी को अब खुद जदयू अध्‍यक्ष व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार मनाने में जुटे हैं। सूत्रों के मुताबिक मांझी का एनडीए में शामिल होने का निर्णय सीटों के बंटवारे के चक्‍कर में अटका है। सूत्रों ने बताया कि मांझी लोजपा के कोटे की दो सीट मांग रहे हैं। जिसपर अनिर्णय की स्थिति है। 

 
हालांकि नीतीश कुमार उन्‍हें नौ सीट देने को राजी हो गए हैं। सीटों की बात सुलझते ही मांझी एनडीए में शामिल होने की औपचारिक घोषणा कर सकते हैं। बता दें कि मांझी ने पहले 30 अगस्‍त फिर दो सितम्बर को प्रस्तावित बैठक स्थगित कर दी थी। जीतन राम मांझी की इन बैठकों पर सभी की निगाहें टिकी हैं। उम्मीद जताई जा रही थी कि 'हम' के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी सितंबर के पहले सप्‍ताह में एनडीए का हिस्सा बनने या फिर तीसरे में मोर्चे में शामिल होने का ऐलान कर सकते हैं। हम के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता दानिश रिजवान ने कहा कि नीतीश कुमार के साथ हमारी पहले राउंड की बैठक हो गई है। सितंबर के पहले सप्‍ताह में एनडीए में शामिल होने के बारे में निर्णय लिया जाएगा।
 
बता दें कि महागठबंधन में लगातार उपेक्षा से खिन्न मांझी ने 22 अगस्त को अपनी पार्टी की कार्यसमिति की बैठक करके अपना रास्ता अलग कर लिया था। जीतन राम मांझी ने  27 अगस्‍त को मुख्‍यमंत्री आवास पहुंचकर नीतीश कुमार से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद जब पत्रकारों ने उनके एनडीए में शामिल होने की बात पूछा तो उन्‍होंने कहा कि 30 अगस्‍त को पूरी पिक्‍चर साफ हो जाएगी। मुख्यमंत्री से उनके आवास पर जाकर मुलाकात से यह समझा रहा था कि  मांझी के लिए राजग का दरवाजा अब लगभग खुल गया है।
 
हम प्रमुख जीतन राम मांझी के अगले कदम पर सबकी नजर है। अंदरखाने में चर्चा गरम थी कि वे फिर से एनडीए में शामिल हो सकते हैं।  इस बीच जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अलावा असदुद्दीन ओवैसी, पप्‍पू यादव  व यशवंत सिंह से उनके संपर्कों की चर्चा भी है। वहीं गठबंधन के घटक दलों में शामिल रालोसपा के प्रमख उपेंद्र कुशवाहा ने खुलकर कहा था कि जीतन राम मांझी का गठबंधन से बाहर जाना दुखद है। उनके जाने से गठबंधन को नुकसान होगा। ऐसे में बिहार की राजनीति में अहम फैक्‍टर बने मांझी पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS