ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार विधान सभा चुनाव: कांग्रेस का वर्चुअल सम्मेलन कल, जल्द ही बड़ी रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी
By Deshwani | Publish Date: 31/8/2020 5:33:37 PM
बिहार विधान सभा चुनाव: कांग्रेस का वर्चुअल सम्मेलन कल, जल्द ही बड़ी रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर तैयारियां जोरों पर है। सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। वहीं अब कांग्रेस भी अपनी तैयारियों को रफ्तार देने जुट चुकी है। इसी क्रम में कांग्रेस मंगलवार यानी एक  सितंबर से बिहार के 100 विधानसभा सीटों पर वर्चुअल सम्मेलन करने जा रही है।

 

पहले चरण में 1 सितंबर से 21 सितंबर तक 43 विधानसभा सीटों पर ये सम्मेलन होगा। इस दौरान राहुल गांधी प्रदेश में पार्टी के कार्यकर्ताओं और लोगों को संबोधित करने के लिए इस रैली को संबोधित करेंगे। जिन सीटों पर पहले चरण में सम्मेलन हो रहा है उनमें उत्तर बिहार की 43 विधानसभा सीटें शामिल हैं। इसे लेकर कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय मे वर्चुअल मंच भी तैयार किया गया है।

 
बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सचिव अजय कपूर पटना पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी एक सितंबर से 21 सितंबर तक बिहार महाक्रांति वर्चुअल सम्मेलन का आगाज करने जा रही है। जिसके तहत बिहार के हर जिले में प्रतिदिन दो से चार वर्चुअल सम्मेलन किया जायेगा।
 
कांग्रेस ने इस वर्चुअल सम्मेलन के लिए पार्टी के प्रदेश कार्यालय सदाकत आश्रम में वर्चुअल मंच बनाया है जहां पर प्रदेश के 4 बड़े नेता मौजूद होंगे। वहीं इस सम्मेलन में दिल्ली से भी कांग्रेस के नेता जुड़ेंगे हर रोज कांग्रेस के दो राष्ट्रीय नेता इस वर्चुअल सम्मेलन में जुड़कर उस क्षेत्र के जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।
 
जिस विधानसभा क्षेत्र में यह सम्मेलन होगा उस क्षेत्र के जिला अध्यक्ष प्रखंड अध्यक्ष और बूथ लेवल कमेटी के सदस्य भी वर्चुअल सम्मेलन में जुड़ेंगे। कांग्रेस ने तय किया है कि हर विधानसभा क्षेत्र से हजार लोगों को इस वर्चुअल सम्मेलन में जोड़ा जाएगा। इसे लेकर पार्टी ने कई बैठकें भी की हैं। पिछले दिनों उत्तर बिहार के प्रभारी सचिव अजय कपूर पटना आए थे और उन्होंने सदाकत आश्रम में उत्तर बिहार के सभी जिला अध्यक्षों के साथ बैठक करके इस वर्चुअल सम्मेलन को सफल बनाने का टास्क दिया था।
 
कांग्रेस ने वर्चुअल सम्मेलन के लिए पहले चरण में 1 सितंबर से 21 सितंबर तक जिन विधान सभा सीटों पर अपना सम्मेलन करेगी उनमें- बेतिया, बाल्मीकिनगर,  कल्याणपुर, बेलसंड, रीगा, हरलाखी, सुपौल, अररिया, बहादुरगंज, अमौर, कदवा, कोड़ा, आलमनगर, सोनबरसा, जाले, पारु, भोरे, महाराजगंज, माझी, हाजीपुर, लालगंज, रोसरा, नरकटियागंज, रामनगर, गोविंदगंज, पिपरा, बाजपट्टी, बेनीपट्टी, निर्मली, फारबिसगंज, किशनगंज, कस्बा, मनिहारी, प्राणपुर,  बिहारीगंज, महिषी, बेनीपुर, काटी, बैकुंठपुर, बड़हरिया, एकमा, वैशाली, विभूतिपुर, की सीट है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS