ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
आदापुर में दो ट्रैक्टर सहित लाखों का सामान जब्त किये जाने के विरुद्ध में स्थानीय व्यवसायियों ने किया बाजार बंद
By Deshwani | Publish Date: 23/8/2020 6:21:22 PM
आदापुर में दो ट्रैक्टर सहित लाखों का सामान जब्त किये जाने के विरुद्ध में स्थानीय व्यवसायियों ने किया बाजार बंद

रक्सौल। अनिल कुमार। अनुमण्डल के आदापुर में 47 वीं वाहिनी एसएसबी के महदेवा कैम्प द्वारा दो ट्रैक्टर सहित लाखों का सामान जब्ती किये जाने के विरुद्ध स्थानीय व्यवसायियों ने रविवार को श्यामपुर बाजार की दुकानें बंद कर अपना आक्रोश व्यक्त किया। जिसका नेतृत्व व्यवसायी संघ के अध्यक्ष बिरबहादुर प्रसाद ने किया। इस दौरान व्यवसायियों ने आरोप लगाया कि स्थानीय क्षेत्र के दुकानदारों के द्वारा दैनिकोपयोगी वस्तुओं की रक्सौल से खरीददारी कर इकट्ठा किया जाता है। जिसे ट्रैक्टर के माध्यम रक्सौल से आदापुर लाया जाता है। ऐसा वर्षो से होता आ रहा है। वहीं ट्रैक्टर पर लादे गए सभी सामानों का बिल वाउचर भी साथ मे रहता है। बावयुद शनिवार की शाम एसएसबी के द्वारा नोनियाडीह के समीप से जबरदस्ती तरीके से दोनों ट्रेक्टर को जांच के नाम पर महादेवा कैम्प ले जाकर जब्त कर दी गई है। वहीं रविवार को जब सभी दुकानदार कैम्प पहुंचे तो उन्हें जब्ती की सूचना देते हुए कस्टम में भेजने की बात कही गई। दुकानदारों का यह भी कहना था कि एसएसबी के द्वारा बिचौलिए के माध्यम से उगाही कर उर्वरक, शराब सहित अन्य प्रतिबंधित सामानों की तस्करी दिन रात करायी जाती है। 





जबकि दैनिक उपयोग की चीजें मंगाने पर जांच के नाम पर एसएसबी प्रताड़ित करती है। इधर एसएसबी के इस कार्रवाई से आक्रोशित दुकानदारों ने श्यामपुर बाजार को बंद कर आक्रोश जाहिर किया गया। साथ ही रामजानकी मंदिर परिसर में एक बैठक कर एसएसबी की उक्त कार्रवाई के खिलाफ चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने की बात कही गई। इस बाबत एसएसबी के प्रभारी सेनानायक मनोज कुमार ने दूरभाष पर बताया कि प्रतिबंधित सामानों को लेकर जा रही उक्त ट्रैक्टर को जब्त की गई है। वहीं जब्त सामानों को मोतिहारी कस्टम को सुपुर्द की गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS