ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बीजेपी की सीट पर टिकी जेडीयू की नजर, संजय जायसवाल बोले- परंपरागत सीट पर लड़ेंगे हमारे ही उम्मीदवार
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2020 9:20:40 PM
बीजेपी की सीट पर टिकी जेडीयू की नजर, संजय जायसवाल बोले- परंपरागत सीट पर लड़ेंगे हमारे ही उम्मीदवार

पटना।  बिहार विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारी में लगे हुए हैं. सत्ताधारी पार्टी जेडीयू लगातार राजद के वर्तमान विधायकों को तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल करा रही है. साथ ही जेडीयू की नजर अपने सहयोगी बीजेपी की उन पुरानी सीटों पर है जो पहले बीजेपी के कोटे में रही है. गौरतलब है कि जेडीयू-बीजेपी गठबंधन में भी पालीगंज सीट बीजेपी के पास ही रही. 2015 के हुए विस चुनाव में बीजेपी राजद के हाथों उम्मीदवार की हार हो गई. यहां से राजद विधायक जयवर्धन यादव चुनाव जीत गए. लेकिन 2020 आते-आते उन्होंने पाला बदलने का निर्णय ले लिया है. इस निर्णय से बीजेपी की पैतृक सीट के छीनने की पूरी गुंजाईश बन गई है. लिहाजा जेडीयू की तरफ से बीजेपी की परंपरागत सीट पर नजर टिकाने पर बीजेपी नेतृत्व भी सकते में है.


आने पर सबकुछ क्लियर हो जाएगा : जायसवाल
बीजेपी नेतृत्व के अंदर भी जेडीयू के इस निर्णय से हलचल शुरू हो गई है. पार्टी के कई नेता परंपरागत सीट पर जेडीयू की तरफ से राजद विधायक को तोड़कर अपनी मिलाने से चिंतित दिख रहे हैं. जेडीयू के इस तैयारी पर बिहार बीजेपी अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल का कहना है कि समय आने पर सबकुछ क्लियर हो जाएगा. लेकिन उन्होंने यह साफ-साफ यह संदेश दे दिया कि गठबंधन में बीजेपी की जो सीट है, उस पर बीजेपी के ही उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे. पालीगंज में जिस तरह जेडीयू ने राजद विधायक को तोड़कर अपनी पार्टी में शामिल करा लिया है, उससे बीजेपी नेतृत्व जरूर चिंतित है।
 
 
बीजेपी की परंपरागत सीट छीनने की आशंका
विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राजद विधायक जयवर्धन यादव पाला बदलकर जेडीयू में शामिल हो गए हैं. अब पूरी संभावना बन गई है कि पालीगंज सीट जेडीयू बीजेपी से छीन लेगी. क्योंकि जेडीयू नेतृत्व की तरफ से टिकट मिलने के आश्वासन पर ही राजद विधायक जयवर्धन यादव पाला बदलकर जेडीयू में शामिल हुए हैं. 2015 में पालीगंज सीट पर बीजेपी उम्मीदवार रामजन्म शर्मा चुनाव लड़े थे. लेकिन वे चुनाव हार गए थे. 2010 में इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार उषा विद्यार्थी चुनाव जीती थीं. लेकिन 2015 के चुनाव में बीजेपी नेतृत्व ने उनका टिकट काटकर बिक्रम के पूर्व विधायक रामजन्म शर्मा को टिकट दे दिया था. अबतक पालीगंज सीट पर बीजेपी अपना उम्मीदवार देते रही है.
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS